8 जनवरी को राज्यभर में बसों की होगी हड़ताल, पटना में मिनी बसें भी नहीं चलेंगी

8 जनवरी को राज्यभर में बसों की होगी हड़ताल, पटना में मिनी बसें भी नहीं चलेंगी

PATNA : 8 जनवरी को पूरे बिहार में बसों की हड़ताल रहेगी। ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट फेडरेशन और बिहार मोटर फेडरेशन ने 8 जनवरी को बसों की हड़ताल का ऐलान किया है। यह दोनों संगठन पथ परिवहन सुरक्षा विधेयक 2019 को वापस लिए जाने की मांग कर रहे हैं।  इन संगठनों ने ऐलान कर दिया है कि अगर यह विधेयक वापस नहीं हुआ तो 8 जनवरी को राज्यव्यापी हड़ताल होगी। 


ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट फेडरेशन के महासचिव राजकुमार झा और बिहार मोटर फेडरेशन के अध्यक्ष उदय शंकर सिंह ने कहा है कि वह सरकार से लगातार पथ परिवहन एवं सुरक्षा विधेयक 2019 को वापस लेने की मांग कर रहे हैं। राजकुमार झा ने कहा है कि यह विधेयक कॉरपोरेट घरानों के पक्ष में है और इसके लागू होने के बाद छोटे और प्राइवेट बस चालकों को नुकसान होगा। इस विधेयक को काला कानून बताते हुए संगठन आरोप लगा रहा है कि इसके लागू होने के बाद छोटे बस मालिक अपनी गाड़ियों को घर में खड़ा करने को मजबूर हो जाएंगे।


इन संगठनों ने सरकार की तरफ से लाए गए विधेयक को बेरोजगारी बढ़ाने वाला विधेयक बताया है। 8 जनवरी को पूरे बिहार में बस की सेवा ठप रखने का ऐलान किया गया है। राजधानी पटना में चलने वाली मिनी बसें भी इस हड़ताल के दायरे में रहेंगी।