370 हटने के बाद PM मोदी का आज पहला कश्मीर दौरा, तिरंगे से पटा श्रीनगर

370 हटने के बाद PM मोदी का आज पहला कश्मीर दौरा, तिरंगे से पटा श्रीनगर

DESK: लोकसभा चुनाव का समय नजदीक आने के साथ ही सभी राजनीतिक पार्टी एक्टिव हो गई है। राज्यों की पार्टी हो या राष्ट्रीय पार्टी हर कोई जनसभा के जरिए लोगों को लुभाने में जुटी हुई है। इसी कड़ी में अब आज पीएम मोदी जम्मू - कश्मीर के दौरे पर आने वाले हैं। उनका यह दौरा अनुछेद 370 हटने के बाद पहली बार होने जा रहा है। पीएम के आगमन को लेकर पूरा श्रीनगर तिरंगे से पट गया है। 


दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर को विशेष अधिकार देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 के खत्म किए जाने के बाद गुरुवार को अपनी पहली कश्मीर यात्रा के दौरान श्रीनगर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। इस दौरान एक जनसभा को संबोधित करेंगे। एक आधिकारिक बयान के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम में 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' कार्यक्रम में शामिल होंगे। केंद्र शासित प्रदेश में कृषि अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए करीब 5,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। 


अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के मद्देनजर बख्शी स्टेडियम में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। पूरा स्टेडियम तिरंगा के रंग में रंग गया है। लोकसभा चुनाव नजदीक आने और विपक्षी दलों द्वारा जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा की मांग के मद्देनजर सबकी नजरें इस बात पर टिकी होंगी कि प्रधानमंत्री इन मुद्दों पर क्या कहते हैं।