शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे नीतीश, 02 नवंबर को ऐतिहासिक गांधी मैदान में होगा बड़ा आयोजन

शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देंगे नीतीश, 02 नवंबर को ऐतिहासिक गांधी मैदान में होगा बड़ा आयोजन

PATNA: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने मंगलवार को शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया। उच्च माध्यमिक (11वीं और 12वीं कक्षा) के लिए हिंदी, अंग्रेजी, मैथिली, बंगाली, संस्कृत और उर्दू विषय के शिक्षकों का रिजल्ट प्रकाशित किया गया। हिन्दी में 525, अंग्रेजी में 2323, उर्दू में 145 अभ्यर्थियों को शिक्षक भर्ती परीक्षा में सफलता मिली। 


अब जल्द ही अन्य विषयों के अध्यापकों का रिजल्ट जारी किया जाएगा। माध्यमिक स्कूल के लिए सफल अभ्यर्थियों की लिस्ट बुधवार को जारी किया जा सकता है। प्राथमिक, माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों की परीक्षा में सफलता हासिल करने वाले शिक्षकों को 2 नवंबर को नियुक्ति पत्र दिया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों नियुक्ति पत्र शिक्षकों को दिया जाएगा। 


शिक्षकों को नियुक्ति पत्र देने के लिए पटना के गांधी मैदान में बड़ा आयोजन होगा। सभी जिलों को अनुशंसित अभ्यर्थियों की सूची भेजी जा रही है। 18 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक सफलता हासिल करने वाले शिक्षकों का काउंसलिंग सह उन्मुखिकरण का कार्य किया जाएगा। जिसके बाद 2 नवंबर को पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में एक भव्य समारोह का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान शिक्षकों को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नियुक्ति पत्र का वितरण करेंगे।