15 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली कृष्णा हांसदा गिरफ्तार, 50 से अधिक मामलों में था वांटेड

15 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली कृष्णा हांसदा गिरफ्तार, 50 से अधिक मामलों में था वांटेड

JHARKHAND: झारखंड से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुके 15 लाख का इनामी कुख्यात नक्सली कृष्णा हांसदा को आखिरकार गिरफ्तार किया गया है। हांसदा भाकपा माओवादी संगठन का रीजनल कमेटी मेम्बर बताया जा रहा जिसकी गिरफ्तारी से संगठन को बड़ा झटका लगा है।


हार्डकोर नक्सली कृष्णा हांसदा हर बार पुलिस को चकमा देकर फरार हो जाता था लेकिन इस बार पुलिस ने घेराबंदी कर उसे धड़ दबोचा। गिरिडीह पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है। क्योंकि पिछले तीन साल से वह पारसनाथ इलाके में आंतक मचा रखा था। 


पीरटांड़ थाना क्षेत्र के मंझलाडीह निवासी कृष्णा को पकड़ा इतना आसान नहीं था। यह बात पुलिस भी जानती है। कृष्णा का नेटवर्क बहुत बड़ा था। इस बात से इसका अंदाजा लगाया जा सकता है कि यदि इलाके में कोई भी नया शख्स प्रवेश करता था तो इसकी जानकारी उसे पलक झपकते ही हो जाती थी।


यही नहीं यदि पुलिस भी इलाके में पैर रखती थी तो कृष्णा को पहले पता चल जाता था। यही कारण था कि तीन साल से पुलिस उसे गिरफ्तार करने में जुटी थी लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी। लेकिन इस बार पुलिस ने घेराबंदी कर कृष्णा हांसदा उर्फ अविनाश दा को गिरफ्तार कर नक्सली संगठन को बड़ा झटका दिया है।