डबल इंजन की सरकार ने दी बेरोजगारी, अखिलेश यादव ने कहा..120 हराओं देश बचाओ

डबल इंजन की सरकार ने दी बेरोजगारी, अखिलेश यादव ने कहा..120 हराओं देश बचाओ

PATNA: पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में महागठबंधन की जन विश्वास महारैली में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी और भाजपा पर जमकर हमला बोला। कहा कि यदि उत्तर प्रदेश 80 हराओं का नारा दे रहा है तो बिहार भी पीछे नहीं है। 40 हराओ का नारा यहां से भी निकलकर जा रहा है। यूपी और बिहार मिलकर 120 सीट हरा देंगे तो भाजपा का क्या होगा? 120 हटाओं देश बचाओ। 


अखिलेश ने कहा कि 2024 में संविधान मंथन होने जा रहा है एक तरफ वो लोग है जो संविधान को बचाना चाहते हैं और दूसरी ओर वो लोग है जो संविधान को खत्म करना चाहते हैं। डबल इंजन की सरकार ने बेरोजगारी दी है। मुझे खुशी है कि यहां तेजस्वी यादव ने नौकरियां दी और रोजगार भी दिये। तेजस्वी ने 3 लाख लोगों को नौकरी दी।


परिवारवाद के आरोप पर कहा कि यह आरोप लगाने वालों को कहना चाहता हूं कि बीजेपी संकल्प ले कि ना किसी परिवार वाले को टिकट नहीं देंगे और ना किसी परिवारवाले से वोट ही मांगेंगे। अखिलेश ने कहा कि पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में लोगों की भारी भीड़ उमड़ी। यह जो जोश दिख रहा है यही बिहार में परिवर्तन लाएगा। लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने कैडिडेट की पहली सूची जारी की है इस पर अखिलेश ने कहा कि बीजेपी उम्मीदवारों की जो लिस्ट जारी की गयी है उसमें बिहार बाहर है। लिस्ट में बिहार नहीं है। इसलिए बिहार से वो बाहर जाने वाले हैं यूपी वाले भी बाहर कर रहे है। 


अखिलेश ने कहा कि लालू जी को विशेष धन्यवाद दूंगा कि इस रैली में पधाकर कर उन्होंने कितने लोगों का मनोबल बढ़ाया है। अखिलेश ने कहा कि 120 हराओं देश बचाओ, भाजपा हटाओ संविधान और आरक्षण बचाओ..भाजपा हटाओ नौकरी पाओ..डबल इंजन की सरकार यूपी से लेकर बिहार में बाहर होगी।


वही इससे पहले अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा कि भाजपा की लोकसभा उम्मीदवारों की पहली सूची बता रही है कि ‘प्रथम दृष्टया’ जिन सीटों पर भाजपा के जीतने की थोड़ी सी भी संभावना है केवल उन 195 सीटों पर ही ये सूची आई है। इसका मतलब साफ़ है बाकी पर भाजपा साफ़ है। 


पहली सूची में ही भाजपा ने अपनी हार मान ली है क्योंकि वो बगावत के डर से उन लोगों को भी दुबारा उम्मीदवार बना रही है जो अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में कोई काम नहीं करवाने की वजह से या फिर भ्रष्टाचार में लिप्तता के कारण ख़ुद ही अपनी टिकट के लिए कोई उम्मीद नहीं कर रहे थे। जो बोरिया-बिस्तर बांध कर निकलना चाहते थे उन्हें दुबारा दबाव बनाकर लड़ने के लिए कहा जा रहा है। ये अनमने लोग क्या विपक्ष का सामना करेंगे। 


भाजपा के कार्यकर्ताओं के बीच भी इस सूची के आने से गहरी हताशा है क्योंकि वो जनता के बीच अपने अधिकांश सासंदों के  ख़िलाफ़ चल रही हवा से वाक़िफ़ हैं। जो युवा भाजपाई टिकट की उम्मीद में भाजपा के हर गलत काम में साथ दे रहे थे, वो भी निराश होकर, निष्क्रिय हो जाएंगे। भाजपा की उम्मीदवारों की सूची, भाजपा की नाउम्मीदगी की घोषणा है।