12 साल की दुल्हन के साथ 45 साल का दूल्हा रचा रहा था विवाह, रस्मों के बीच हो गया कुछ ऐसा की रोकनी पड़ी शादी

12 साल की दुल्हन के साथ 45 साल का दूल्हा रचा रहा था विवाह, रस्मों के बीच हो गया कुछ ऐसा की रोकनी पड़ी शादी

PALAMU : पुरे देश में बाल विवाह पर कानून रोक है। बाल बिवाह करे वाले और करवाने वाले दोनों के लिए कानून से सजा तय कर रखा है। लेकिन, इसके बाबजूद लोग अपनी आदतों से पीछे नहीं हट रहे हैं। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला झारखंड के पलामू से निकल कर सामने आ रहा है। 


दरअसल, यहां 12 वर्षीय लड़की की 45 साल के शख्स से शादी करवाई जा रही थी। तभी किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी। सूचना मिलते ही पुलिस, सीडब्ल्यूसी और चाइल्डलाइन ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की और तुरंत मौके पर पहुंच कर यह शादी रुकवाई गई। पुलिस ने दूल्हा बने शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। 


वहीं, इस घटना के बाद लड़की को बालिका गृह भेज दिया गया है। सबसे बड़ी बात ये है कि लड़की के परिजनों ने ही इस रिश्ते के लिए हामी भरी थी। पुलिस उनसे भी पूछताछ कर रही है। पुलिस को किसी ने चाइल्ड हेल्पलाइन नंबर 1098 पर सूचना दी थी कि रेडमा स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर में 12 साल की लड़की की 45 वर्षीय शख्स के साथ शादी करवाई जा रही है। पुलिस को भी इसकी सूचना दी ग।  फिर पुलिस, सीडब्ल्यूसी और चाइल्डलाइन वाले उस जगह पहुंचे जहां शादी समारोह चल रहा था। 


इधर, पुलिस को देखते ही शादी में मौजूद लोग घबरा गए।  पुलिस ने सबसे पहले दूल्हे को पकड़ा। वह पाटन थाना क्षेत्र के कांकेकला का रहने वाला है. उससे और लड़की के परिजनों से अभी पूछताछ की जा रही है। लड़की को बालिका गृह भेजा गया है। मामले में आगामी कार्रवाई जारी है।