74 के होने वाले हैं लालू यादव, पटना में कार्यकर्ताओं ने लगाया पोस्टर, होर्डिंग में राजद सुप्रीमो की जीवनी को दिखाया

74 के होने वाले हैं लालू यादव, पटना में कार्यकर्ताओं ने लगाया पोस्टर, होर्डिंग में राजद सुप्रीमो की जीवनी को दिखाया

PATNA : चारा घोटाले मामले में हाल ही में जेल से रिहा हुए बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव इस महीने 11 तारीख को 74 साल के हो जायेंगे. लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन को लेकर कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है. राजद के सपोर्टर और नेताओं ने सुप्रीमो के बर्थडे को लेकर राजधानी पटना की सड़कों पर पोस्टर लगाना शुरू कर दिया है. पटना के कई चौक-चैराहों पर लालू के 74वें जन्मदिन को लेकर पोस्टर लगाए गए हैं.


राजधानी पटना के एक चौराहे पर लालू यादव के जन्मदिन को लेकर राजद कार्यकर्ताओं ने पोस्टर लगाया है. इस होर्डिंग में लालू की अब तक की जीवनी को दर्शाने की कोशिश की गई है. विभिन्न तस्वीरों के माध्यम से कार्यकर्ताओं ने राजद सुप्रीमो के अब तक के सफर को दिखाने की कोशिश की है. तस्वीरों में कहीं लालू यादव जनता के बीच दिख रहे हैं तो किसी दूसरी तस्वीर में वे मंच से भाषण देते दिख रहे हैं. किसी तस्वीर में लालू बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी पत्नी राबड़ी देवी को गुलाब का फूल देते तो किसी तस्वीर में रिक्शे की सवारी करते नजर आ रहे हैं. 


बताया जा रहा है कि लालू प्रसाद यादव जब रेल मंत्री थे, तब की कुछ तस्वीरें भी लगाई गई हैं. लालू लालू प्रसाद यादव की कई रंग तस्वीरों को भी लगता गया है. कई ऐसी तस्वीरें हैं, जो ब्लैक एंड वाइट हैं. ये लालू के पुराने दिनों की तस्वीरें हैं. एक पुरानी तस्वीर में लालू खेत में फसल देखते नजर आ रहे हैं तो एक अन्य तस्वीर में कुर्सी पर बैठकर खाना खाते दिख रहे हैं. एक तस्वीर गाय के तबेले की भी है, जिसमें लालू गाय के साथ फोटो खिंचाते दिख रहे हैं.



आपको बता दें कि बहुचर्चित चारा घोटाले में जेल में सजा काटने के बाद लालू को रांची हाईकोर्ट से जमानत मिली है. लेकिन लालू फिलहाल दिल्ली में ही हैं. दिल्ली में लालू स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं. हेल्थ के कारण ऐसा माना जा रहा है कि लालू इसबार कार्यकर्ताओं से दूर दिल्ली में ही अपना 74वां बर्थडे मनाएंगे. क्योंकि स्वास्थ्य के कारण जन्मदिन पर लालू के पटना आने की संभावना काफी कम है. हालांकि राजद के कार्यकर्ताओं का जोश हाई है क्योंकि उनके सुप्रीमो अब जेल से बाहर हैं. लालू यादव की सेहत में लगातार सुधार हो रहा है लेकिन हमारे जैसे समर्थक चाहते हैं कि लालू जी दिल्ली में ही फिलहाल रहें और जब पूरी तरह से स्वस्थ जो जाए तभी बिहार आएं.