'यहां लड़की कैसे आई इसको यहां से निकालो...,' JP University के छात्रों ने वीसी को घेरा, जमकर हुई धक्का-मुक्की और मारपीट

'यहां लड़की कैसे आई इसको यहां से निकालो...,' JP University के छात्रों ने वीसी को घेरा, जमकर हुई धक्का-मुक्की और मारपीट

CHAPRA : बिहार के ज्यादातर यूनिवर्सिटी के सेशन लेट चल रहे हैं जिसको लेकर छात्रों में काफी रोष है। यही वजह है कि छात्र संगठनों और छात्रों के द्वारा यूनिवर्सिटी और वीसी का घेराव कर हंगामा किया जा रहा है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला छपरा के जयप्रकाश यूनिवर्सिटी से निकल कर सामने आया है। जहां छात्रसंगठन द्वारा वीसी का घेराव कर उनके साथ धक्का- मुक्की की गई है। 


दरअसल, छपरा में जयप्रकाश विश्वविद्यालय में  काफी देर तक हंगामा और धक्का-मुक्की का माहौल बना रहा। इस कारण पूरे विश्वविद्यालय में काफी देर तक माहौल आक्रामकता पूर्ण रहा। छात्रों ने कुलपति को अपने कार्यालय पहुंचते ही चारों ओर से घेरकर काफी देर तक बहस करते रहे। इस दौरान कुलपति डॉ फारूक अली की मौजूदगी में विश्वविद्यालय के छात्र संघ नेताओं और विश्वविद्यालय स्टाफ के बीच जमकर हाथापाई और धक्का- मुक्की हुई। जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 


इस वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि प्रदर्शनकारी छात्रों ने कुलपति डॉ फारुख अली की गाड़ी वहां पहुंचते ही कुलपति की गाड़ी को देखते ही छात्र उत्तेजित हो गए। जैसे ही कुलपति अपनी गाड़ी से बाहर निकले छात्रों ने उन्हें घेरकर काफी देर तक बहस किया। इस दौरान काफी देर तक कुलपति और छात्र-छात्राओं की बीच तीखी बहस हुई। 


छात्र नेताओं के द्वारा कहा गया कि जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा के जो वर्तमान कुलपति हैं जब से विश्वविद्यालय में ज्वाइन किए हैं जब से शैक्षणिक अराजकता कायम हो चुकी है। जयप्रकाश विश्वविद्यालय प्रशासन परीक्षा फॉर्म भरवाने में इतनी राशि ले रही है उसके बावजूद अंकपत्र की हार्ड कॉपी क्यों नहीं दे रही है? अभी तक पीएचडी कोर्स वर्क का अंक पत्र जारी नहीं किया गया।  जिसके कारण शोध कर रहे छात्र-छात्राओं के द्वारा सिनोप्सिस जमा नहीं किया जा रहा है। पैट 2021 का प्रवेश पत्र क्वालीफाइंग सर्टिफिकेट की हार्ड कॉपी अभी तक नहीं दी गई।  जबकि शोधार्थी को पूरे जीवन इसकी हार्ड कॉपी की आवश्यकता होगी। अपनी मांग पर न सुनवाई होता देख छात्रों ने कुलपति के का घेराव किया है। 


इधर, इस घटना की जानकारी मिलने पर विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से काफी मात्रा में सुरक्षा गार्ड और विश्वविद्यालय कर्मचारी कुलपति को बचाने के लिए गेट खोल कर बाहर निकले। इसके बावजूद भी छात्रों ने कुलपति को गेट के बाहर ही घेरकर खड़ा रखा। छात्रों और विश्वविद्यालय प्रशासन के कर्मचारियों के बीच जमकर तू-तू मैं-मैं के बाद हाथापाई भी हुई। विश्वविद्यालय प्रशासन के कर्मचारी कुलपति को सुरक्षित निकालने के प्रयास में लगे रहे।  इस दौरान वहां पहुंची कई छात्राओं ने भी वीसी के खिलाफ नारेबाजी की। वहां मौजूद छात्राओं से भी कुलपति ने तीखी बहस की. उन्होनेे छात्रा पर गुस्सा दिखाते हुए कहा कि यहां लड़की कैसे आई इसको यहां से निकालो।