वाह रे बिहार पुलिस ! घुस लेकर 2 ASI ने शराब तस्कर को छोड़ा, कमरे में मिला लाखों कैश; अब हुआ ये एक्शन

वाह रे बिहार पुलिस ! घुस लेकर  2 ASI ने शराब तस्कर को छोड़ा, कमरे में मिला लाखों कैश; अब हुआ ये एक्शन

ARARIYA : देश में लोगों को अपने साथ गलत होने पर मदद की सबसे अधिक उम्मीद किसी से होती है तो वो है पुलिस प्रसाशन। लेकिन, जब पुलिस महकमा के लोग ही चोरी करने में लग जाए तो मामला कुछ अलग हो जाता है। इसी कड़ी में अब जो मामला निकल कर सामने आ रहा है उसके मुताबिक़ अररिया की सिकटी पुलिस ने पैसे लेकर शराब तस्कर को छोड़ देने के आरोप में मद्य निषेध विभाग के दो एएसआई को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। इनमें एक कैंप प्रभारी हैं। 


वहीं,पुलिस दो अन्य तस्कर को भी दबोचा है। पूछताछ के बाद चारों को न्यायिक हिरासत में अररिया भेज दिया गया है। गिरफ्तार एएसआइ में भूपेन्द्र सिंह व दिनेश कुमार शामिल हैं। भूपेन्द्र सिंह कैंप प्रभारी है। भूपेंद्र सीवान व दिनेश पूर्वी चंपारण के मूल निवासी है। गिरफ्तार तस्करों में पलासी थाना क्षेत्र के भटगांव निवासी संतोष मंडल व दिलीप मंडल शामिल हैं। इस छापेमारी में 29 हजार नगद और 65 बोतल नेपाली शराब के साथ एक बाइक भी मिली।


वहीं, इस मामले में आरोपी उत्पाद विभाग के दो सहायक अवर को उत्पाद अधीक्षक ने निलंबित कर दिया है। वहीं आरोपी सहायक अवर निरीक्षक भूपेंद्र कुमार सिंह व दिनेश कुमार के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए मद्य निषेध विभाग पटना मुख्यालय को रिपोर्ट भेजा जाएगा। उत्पाद अधीक्षक प्रबोधित नारायण सिंह ने बताया कि सिकटी थाना क्षेत्र के पहाड़ा चौक स्थित मद्य निषेध चेक पोस्ट पर रिश्वत लेकर शराब तस्कर को छोड़ने के आरोपी सहायक अवर निरीक्षक भूपेंद्र कुमार सिंह व दिनेश कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इस मामले में मामले में उत्पाद इंस्पेक्टर को जांच कर 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट देने को कहा गया है।


सोमवार को जांच रिपोर्ट आने के बाद दोनों सहायक अवर निरीक्षक के खिलाफ कार्रवाई के लिए मुख्यालय को लिखा जाएगा। यहां बता दें कि भारत-नेपाल सीमा पर स्थित सिकटी थाना क्षेत्र के पहाड़ा चौक स्थित मद्य निषेध चेक पोस्ट पर प्रतिनियुक्ति सहायक अवर निरीक्षक भूपेंद्र कुमार सिंह और दिनेश कुमार को 29 हजार रुपये रिश्वत लेकर शराब तस्कर को छोड़ने के आरोप में सिकटी पुलिस ने गिरफ्तार शनिवार की शाम गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार दोनों सहायक अवर निरीक्षक के खिलाफ सिकटी थाना में बिहार मद्य निषेध अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज करते हुए दर्ज उन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। 


उधर, एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि पैसे लेकर शराब तस्कर को छोड़ देने के आरोप में मद्य निषेध विभाग के दो एएसआई को गिरफ्तार किया है। सिकटी थानेदार हरेश तिवारी ने बताया कि उत्पाद विभाग के पहाड़ा के एएसआई पर शराब की तस्करी कराने की शिकायतें मिल रही थीं। शनिवार की रात गुप्त सूचना पर पुलिस ने पहाडा चौक स्थित मद्य निषेध कैंप मे छापेमारी की।