विशाखापत्तनम में बड़ा हादसा : जहरीली गैस लीक होने से 3 की मौत, 5 गांव खाली कराए गए

विशाखापत्तनम में बड़ा हादसा : जहरीली गैस लीक होने से 3 की मौत, 5 गांव खाली कराए गए

DESK : कोरोना महामारी के इस बीच इस वक्त की बड़ी खबर आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम से आ रही है जहां एक फार्मा कंपनी से गैस लीक होने की वजह से हादसा हुआ है। जहरीली गैस लीक होने की वजह से 3 लोगों की मौत हो गई है। गैस का रिसाव तेजी से फैल रहा है जिसे देखते हुए आसपास के 5 गांवों को खाली करा दिया गया है।


विशाखापत्तनम के आरआर वेंकटपुरम में स्थित एलजी पॉलीमर कंपनी से जहरीली गैस का रिसाव हुआ है। गैस लीकेज के बाद एक बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। गैस लीकेज के बाद पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल है। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर आसपास के 5 गांवों को खाली करा लिया है। आशंका जताई जा रही है कि पॉलीमर कंपनी से जिस जहरीली गैस का रिसाव हुआ है वह 3 किलोमीटर के दायरे में अपना असर दिखा सकती है।


जहरीली गैस के असर से अब तक 20 लोग की हालत गंभीर हो चुकी है इनमें ज्यादातर बुजुर्ग और बच्चे हैं। बताया जा रहा है कि सरकारी अस्पताल में अब तक डेढ़ सौ से 200 लोगों को भर्ती कराया जा चुका है और गोपालपुरम के प्राइवेट हॉस्पिटल में भी मरीजों का इलाज चल रहा है। प्रशासन ने जहरीली गैस के फैलाव को देखते हुए इलाके में लगभग 2 हजार मरीजों के लिए बेड का इंतजाम कर दिया है। मौके पर एनडीआरएफ और एसजीआरएफ की टीमें पहुंच चुकी है। जिन गांवों को खाली कराया जा रहा है वहां लगातार पुलिस और अधिकारी तैनात हैं लोगों को सुरक्षित जगहों पर ले जाने का ऑपरेशन जारी है।