धनकुबेर वीरेंद्र राम को लेकर विधानसभा में भारी हंगामा, बीजेपी ने सीएम हेमंत से मांगा इस्तीफा

धनकुबेर वीरेंद्र राम को लेकर विधानसभा में भारी हंगामा, बीजेपी ने सीएम हेमंत से मांगा इस्तीफा

RANCHI: अरबों रुपए की अवैध संपत्ति अर्जीत करने वाले झारखंड के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम को लेकर विपक्षी दल बीजेपी हेमंत सरकार पर हमलावर बनी हुई है। गुरुवार को सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले बीजेपी ने चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के मुद्दे को लेकर विधानसभा के बाहर जोरदार हंगामा किया। बीजेपी ने सरकार पर भ्रष्टाचारियों को संरक्षण देने का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से इस्तीफे की मांग की।


दरअसल, विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विरोधी दल के सदस्य सरकार को घेरने का कोई मौका हाथ से नहीं देना चाह रहे हैं। सदन की कार्यवाही शुरू होने से पहले बीजेपी विधायकों ने विधानसभा के मुख्य गेट के समक्ष पोस्टर लेकर हेमंत सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। विधानसभा के मुख्य द्वार पर बीजेपी विधायक, समरी लाल, अनंत ओझा, अमर बाउरी, अपर्णा सेनगुप्ता, नीरा यादव, ढुल्लू महतो, शशिभूषण मेहता और बिरंचि नारायण ने जमकर नारेबाजी भी की और आरोपी चीफ इंजीनियर को बर्खास्त करने की मांग सरकार से की।


बता दें कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की टीम ने पिछले दिनों ग्रामीण विकास विभाग के चीफ इंजीनियर वीरेंद्र राम के कई ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की थी। छापेमारी के दौरान ईडी की टीम ने वीरेंद्र राम के घर से करोड़ों रुपए के हीरे जवाहरात के साथ अरबों रुपए के निवेश के कागजात बरामद किए थे। जिसके बाद ईडी की टीम ने आरोपी चीफ इंजीनियर को गिरफ्तार कर लिया था। लग्जरी गाड़ियों के शौकीन और जर्मनी का पानी पीने वाले धनकुबेर वीरेंद्र राम ने पूछताछ के दौरान ईडी को बताया है कि उसने कई राजनेताओं और ब्यूरोक्रेट्स को कमीशन के तौर पर मोटी रकम दी है।