वीरेंद्र राम के बाद उसके करीबी JE के ठिकानों पर ED की रेड, रांची स्थित आवास पर छापेमारी जारी

वीरेंद्र राम के बाद उसके करीबी JE के ठिकानों पर ED की रेड, रांची स्थित आवास पर छापेमारी जारी

RANCHI: ग्रामीण विकास विभाग के इंजीनियर वीरेंद्र राम के जूनियर साथी रामपुकार राम के रांची स्थित आवास पर ईडी की टीम ने सोमवार को छापेमारी की। वीरेंद राम से पूछताछ के आधार पर ईडी की टीम रामपुकार से पूछताछ कर रही है और कागजातों को खंगाल रही है।


वीरेंद्र राम को ईडी ने उनके रांची स्थित आवास से दो दिन की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। रांची, जमशेदपुर, सीवान, दिल्ली सहित देश के 24 ठिकानों पर छापेमारी कर वीरेंद्र राम के 100 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का खुलासा हुआ था। गाड़ियों और आलीशान मकानों के शौक के अलावा महंगे कपड़े और जर्मन कंपनी के पानी पीने का शौकीन वीरेंद्र राम की राजनेताओं और नौकरशाहों से करीबी रिश्ता रहे है। सरकार में शामिल दो मंत्रियों के नाम और कई अधिकारियों से उनके संपर्क की जांच ईडी कर रही है।


मंत्री जगरनाथ महतो ने वीरेंद्र राम को फोन कर शिक्षा विभाग के इंजीनियरिंग सेल का इंचार्ज बनाने की बात से लेकर मंत्री आलमगीर आलम द्वारा वीरेंद्र राम की सुरक्षा को लेकर डीआईजी को पत्र लिखने की बात तक वीरेंद्र राम के रसूख को लेकर कई बाते कही जा रही है। इसी मामले पर पूर्व मंत्री और विधायक सरयू राय ने यहां तक कह दिया कि वीरेंद्र राम अपनी पत्नी को बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ाने चाहते थे, इसी बीच एसीबी की जांच में उनका नाम आ गया और उनकी पत्नी चुनाव नहीं लड़ सकी।