विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने ममता, मुफ्ती और केजरीवाल कल आएंगे बिहार, प्रोटोकॉल को लेकर जारी हुआ निर्देश

विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होने ममता, मुफ्ती और केजरीवाल कल आएंगे बिहार,  प्रोटोकॉल को लेकर जारी हुआ निर्देश

PATNA : बिहार में विपक्षी एकता की बैठक को लेकर नेताओं का कल से बिहार आना शुरू हो जाएगा। विपक्षी दलों के तीन नेता कल बिहार आ रहे हैं। इनके आगमन को लेकर  प्रोटोकॉल और अन्य व्यवस्थाओं के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। पुरे प्रसाशन को अलर्ट मोड पर रहने का निर्देश जारी किया है। 


दरसअल, राजधानी में  23 जून को विपक्षी एकजुटता की बैठक होगी। इस बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री सह पीडीपी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती गुरुवार शाम पटना पहुंचेंगे। इन तीनों नेताओं को रुकने के लिए राजकीय अतिथिशाला में व्यवस्था की गई है। इनके आगमन को देखते हुए प्रोटोकॉल और अन्य व्यवस्थाओं के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिए गए हैं। 


जानकारी के अनुसार, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल गुरुवार की शाम चार बजे दिल्ली से चलेंगे और शाम करीब पांच बजे पटना पहुंचेंगे। वहीं, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी  शाम साढ़े चार बजे और महबूबा मुफ्ती सुबह साढ़े 10 बजे पटना के लिए उड़ान लेंगी। इन तीनों नेतायों के अलावा अन्य बड़े नेता गुरुवार को आएंगे या शुक्रवार को अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।


मालूम हो कि, लोकसभा चुनाव के पहले विपक्षी राजनीतिक दलों को एकजुटता को लेकर पटना में एक संयुक्त बैठक होनी है। इस बैठक में  झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी , उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, एमके स्टालिन, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, दीपांकर भट्टाचार्य आदि ने इसमें शामिल होने की सहमति दी है।


आपको बताते चलें कि , केंद्र की मोदी सरकार को 2024 में सत्ता से बाहर करने को लेकर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में  23 जून को पटना में विपक्ष के बड़े नेताओं का जमावड़ा होने जा रहा है। इस दिन विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक होगी। इस बैठक में देशभर के 21 दलों के नेता भी शामिल होंगे।