विपक्षी दलों की मीटिंग को लेकर बोले तेजस्वी यादव ... अक्टूबर में होगी सीट शेयरिंग पर बातचीत, जातीय जनगणना को लेकर हुआ ये फैसला

विपक्षी दलों की मीटिंग को लेकर बोले तेजस्वी यादव ...  अक्टूबर में होगी सीट शेयरिंग पर बातचीत, जातीय जनगणना को लेकर हुआ ये फैसला

DELHI : विपक्षी दलों की गठबंधन यानी आईएनडीआईए की पहली कोर्डिनेशन कमिटी की बैठक नई दिल्ली में हुई। बैठक में देशभर में संयुक्त रूप से सार्वजनिक सभाएं आयोजित करने का निर्णय लिया है और इस क्रम में पहली आम सभा अक्टूबर के पहले सप्ताह में भोपाल में आयोगित करने का निर्णय लिया गया। वहीं, इस  कोर्डिनेशन कमिटी की बैठक के बाद बिहार के डिप्टी सीएम व आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बताया कि- आज की मीटिंग पूरी तरह से सकारात्मक रही। कई विषयों पर बात हुई और आगे की रणनीति को तय किया गया। 


तेजस्वी ने कहा कि- सीट शेयरिंग को लेकर भी जल्द से जल्द बातचीत होगी। इसके अलावा बैठक में शामिल सभी दलों ने जातीय जनगणना के मुद्दे को प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाने पर सहमति जताई है। इसके साथ ही कुछ चैनल बीजेपी मानसिकता के हैं और ऐसे न्यूज चैनलों के एंकर के कार्यक्रमों के बहिष्कार की सहमति जताई गई। इस बारे में इंडिया गठबंधन का मीडिया से संबंधित कार्य समूह फैसला करेगा कि किन-किन एंकर के कार्यक्रम में विपक्षी गठबंधन के घटक दलों के प्रतिनिधि शामिल नहीं होंगे।


मालूम हो कि, विपक्षी गठबंधन वाली इस  कोर्डिनेशन कमिटी में कुल 14 सदस्य हैं, लेकिन आज की बैठक में दो दलों के प्रतिनिधि शामिल नहीं हो सके। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेशी के कारण इस बैठक शामिल नहीं हो सके। जबकि मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने अब तक इस समिति के लिए अपने प्रतिनिधि का चयन नहीं किया है।


उधर, यह बैठक एनसीपी प्रमुख शरद पवार के आवास पर हुई। इसमें  शरद पवार के अलावा, कांग्रेस के केसी वेणुगोपाल, द्रमुक के टी आर बालू, राष्ट्रीय जनता दल के तेजस्वी यादव, जनता दल (यूनाइटेड) के संजय झा, आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा, शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की महबूबा मुफ्ती, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के डी. राजा, और समाजवादी पार्टी के जावेद अली खान शामिल हुए।