विपक्ष का मणिपुर जाना महज एक पॉलिटिकल टूर, बोले सुशील मोदी .... ये लोग नहीं चाहते मणिपुर की समस्या का हो समाधान

विपक्ष का मणिपुर जाना महज एक पॉलिटिकल टूर, बोले सुशील मोदी .... ये लोग नहीं चाहते मणिपुर की समस्या का हो समाधान

PATNA : बीजेपी विपक्ष पर राजस्थान में हो रहे महिलाओं पर अत्याचार और बंगाल में हुई हिंसा का मुद्दा उठा रही है तो वहीं विपक्ष मणिपुर हिंसा को लेकर केंद्र सरकार को घेर रहा है। यही वजह है कि संसद का मानसून सत्पिर छले आठ दिनों से ठीक ढंग से नहीं चल पाया है। इस बीच विपक्षी गठबंधन 'INDIA' की टीम मणिपुर गई हुई है। ऐसे में अब इस टीम को लेकर भाजपा के राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने बड़ा हमला बोला है। सुशील मोदी ने इस दौरा को  राजनीतिक पर्यटन और नाटक बताया है।


सुशील कुमार मोदी ने कहा कि - विपक्ष को अधिकार है कहीं भी जाने का। लेकिन, वो लोग 2 महीने बाद गए हैं। एक प्रकार का राजनीतिक पर्यटन के अलावा कुछ भी नहीं है। जो टीम मणिपुर गई है उसी दिन से मैं यह भी जानना चाहूंगा कि बंगाल की हिंसा में 100 से अधिक लोग मर गए। वहां पर टीएमसी की सरकार थी तो वहां कोई टीम क्यों नहीं गई। जबकि मारे जाने वाले लोग में कांग्रेस, सपा और भाजपा के लोग थे। इसके बावजूद वहां के लिए संवेदना भी नहीं प्रकट किए। ऐसे में बंगाल नहीं जाना और मणिपुर दो महीने बाद जाना एक प्रकार का पॉलिटिकल टूर है। बिहार में भी तो कटिहार में 2 लोग मारे गए वहां कोई क्यों नहीं गए। यह लोग केवल नाटक कर रहे हैं उनका काम नौटंकी करना है।


वहीं, सदन में पीएम मोदी के जवाब दें  करने को लेकर भाजपा राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि - हम लोग सदन में बहस करने को तैयार हैं। लेकिन 1 सप्ताह से अधिक समय हो गया यह लोग सदन को चलने ही नहीं देते हैं। आखिर मणिपुर में चर्चा होगी सरकार जवाब देगी तभी ना उस मामले का कोई उपाय निकाला जाएगा। लेकिन इनका मकसद तो केवल मुद्दे पर राजनीति करना है। मणिपुर गए हैं अच्छी बात है लेकिन कम से कम राजस्थान और बंगाल का भी दौरा करना चाहिए।


आपको बताते चलें कि, संसद में विपक्ष लगातार मणिपुर का मुद्दा उठा रहा है। पीएम मोदी के बयान की मांग को लेकर संसद में लगातार हंगामा हो रहा है। विपक्ष को अब इंतजार है अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा का और इस चर्चा से पहले विपक्षी दलों के मणिपुर दौरे ने सियासत को और गरमा दिया है। मणिपुर का दौरा करने वाले विपक्षी दलों को बीजेपी ने निशाने पर तो  लिया ही है। अब बीजेपी बार-बार सवाल कर रही है कि विपक्षी नेता राजस्थान-बंगाल क्यों नहीं जा रहे हैं? संसद में इन राज्यों में महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर चर्चा से क्यों बच रहे हैं?