विपक्षी दलों की बैठक की नई तारीख तय, अब बेंगलुरु में इस दिन होगी बैठक

विपक्षी दलों की बैठक की नई तारीख तय, अब बेंगलुरु में इस दिन होगी बैठक

PATNA: विपक्षी दलों की बैठक से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। कांग्रेस ने बैठक की नई तारीख निर्धारित कर दी है। कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल के मुताबिक बेंगलुरु में होने वाली विपक्षी दलों की बैठक अब 17 और 18 जुलाई को होगी। इससे पहले यह बैठक 13 और 14 जुलाई को होनी थी।


दरअसल, पटना में 23 जून को हुई विपक्षी दलों की बैठक में निर्णय हुआ था कि विपक्षी दलों के दूसरे चरण की बैठक 10-11 जुलाई को शिमला में होगी और उसी बैठक में आगे की रणनीति तय होगी। बाद में बिहार में 10 जुलाई से शुरू होने वाले मानसून सत्र को लेकर बैठक की तारीख और जगह दोनों में बदलाव कर दिया गया। एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने ऐलान किया था कि दूसरे चरण की बैठक बैंगलुरु में 13 और 14 जुलाई को होगी। 


इसी बीच महाराष्ट्र में बड़ा सियासी उलटफेर हो गया और शरद पवार की पार्टी एनसीपी में हुई बड़ी टूट के बाद अचानक बैठक को स्थगित कर दिया गया। अब कांग्रेस ने बैठक की नई तिथि निर्धारित कर दी है। बैठक बैंगलुरु में ही होगी लेकिन उसकी तारीख बदल गई है। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर जारनकारी दी है कि विपक्षी दलों की दूसरे चरण की बैठक अब 17 और 18 जुलाई को बैंगलुरु में होगी।


कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ट्वीट कर लिखा कि, "पटना में बेहद सफल रही विपक्ष की बैठक के बाद, हम 17 और 18 जुलाई, 2023 को बेंगलुरु में अगली बैठक करेंगे. हम फासीवादी और अलोकतांत्रिक ताकतों को हराने और देश को आगे ले जाने के लिए एक साहसिक दृष्टिकोण प्रस्तुत करने के अपने अटूट संकल्प पर कायम हैं."