विपक्षी दलों का महाजुटान: सोनिया, राहुल और खड़गे बेंगलुरु पहुंचे, सीएम सिद्धारमैया ने किया स्वागत

विपक्षी दलों का महाजुटान: सोनिया, राहुल और खड़गे बेंगलुरु पहुंचे, सीएम सिद्धारमैया ने किया स्वागत

DESK: 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई है। एक तरफ बीजेपी ने दिल्ली में एनडीए की बैठक बुलाई है तो वहीं दूसरी तरफ बेंगलुरु में आज से दो दिवसीय विपक्षी दलों की बैठक होने जा रही है। दावा किया गया है कि इस बैठक में विपक्ष के 26 दलों के नेता शामिल होंगे। बैठक की मेजबानी कर रही कांग्रेस के बड़े नेता विपक्षी दलों के नेताओं के स्वागत के लिए बेंगलुरु पहुंच गए हैं।


कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आज से दो दिवसीय विपक्षी दलों की बैठक शुरू होने जा रही है। बैठक में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी बेंगलुरु पहुंच गए हैं। एयरपोर्ट पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और पार्टी के अन्य नेताओं ने उनका स्वागत किया।


उधर, बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद, डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, जेडीयू अध्यक्ष ललन सिंह और मंत्री संजय झा बेंगलुरु के लिए रवाना हो गए है और किसी भी वक्त बैंगलुरु पहुंच सकते हैं। वहीं बैठक में शामिल होने के लिए केजरीवाल भी दिल्ली से रवाना हो गए हैं जबकि ममता बनर्जी, अखिलेश यादव समेत विपक्ष के कुछ और नेता बेंगलुरु लैंड कर चुके हैं। वहीं इस बैठक में शामिल होने के लिए झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन भी बेंगलुरु पहुंचने वाले हैं।