विपक्षी दलों की बैठक के बाद बोले हेमंत सोरेन..अनेकता में एकता के बीच दरारें पड़ गयी है..उसको रिपेयर करने का काम करेंगे

विपक्षी दलों की बैठक के बाद बोले हेमंत सोरेन..अनेकता में एकता के बीच दरारें पड़ गयी है..उसको रिपेयर करने का काम करेंगे

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास में चल रही विपक्षी दलों की अहम बैठक खत्म हो गयी। बैठक में सभी दलों के नेताओं ने अपनी-अपनी बात रखी। अब10 या 12 जुलाई को शिमला में विपक्षी दलों की एक बार फिर बैठक होगी। विपक्षी दलों की बैठक में शामिल झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि अनेकता में एकता के बीच दरारें पड़ गयी है। उसे रिपेयर करने का काम करना है। विपक्षी दलों की अगली बैठक शिमला में होगी। 


दूसरे चरण की बैठक भी काफी महत्वपूर्ण होगी। जिसमें विपक्षी दलों के नेता शामिल होंगे। इस दिन अंतिम रूप से महत्वपूर्ण फैसले लिये जाएंगे। विपक्षी दलों की बैठक के बाद पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई। जिसमें विपक्षी दलों के नेता शामिल हुए। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी मौजूद थे। 


हेमंत सोरेन ने इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वर्तमान देश की हालात ठीक नहीं है। किसान और युवाओं की क्या स्थिति है यह सबको पता है। अनेकता में एकता के बीच दरारें पड़ गयी है। उसकों रिपेयर करने का काम करना है। आज अलग-अलग विचार धारा के लोग यहां उपस्थित हुए हैं। सदियों से जिनके साथ शोषण होता रहा है उससे कैसे निजात मिले। इस पर चर्चा हुई। 


उन्होंने कहा कि किसान मजदूर पढ़े लिखे बेरोजगार युवाओं के अंदर क्या मनस्थिति बन रही है। यह सबकों पता है। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए यह बैठक पटना में आयोजित की गयी है। नीतीश जी ने बड़ी मशक्कत के बाद सब लोगों को एकसूत्र में बांधने का प्रयास किया है मैं इसके लिए उन्हें कोटी-कोटी धन्यवाद देता हूं। 


हेमंत सोरेन ने कहा कि ये एक पहली झलक है जो नए समूह को आप देख रहे हैं। आज जो शुरुआत हुई है निश्चित रूप से देश के लिए मिल का पत्थर साबित होगा। एक ईमानदार और संकल्पित सोच के साथ आगे बढ़ा जाए तो हर मंजिल पाया जा सकता है और हर लड़ाई जीती जा सकती है। हेमंत सोरेन ने कहा कि हमारे देश का जो चेहरा था उसे फिर से स्थापित करने का यह पहला कदम है।