विपक्षी दलों की अगली बैठक पर BJP ने कसा तंज, सम्राट चौधरी ने कहा- अब हनीमून मनाने शिमला जाएंगे क्या?

विपक्षी दलों की अगली बैठक पर BJP ने कसा तंज, सम्राट चौधरी ने कहा- अब हनीमून मनाने शिमला जाएंगे क्या?

PATNA:  पटना में आज विपक्षी दलों की महाबैठक संपन्न हो गयी। इस महाबैठक में 15 दलों के 27 नेता शामिल हुए। अब अगली बैठक शिमला में 10 या 12 जुलाई को होगी। यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। जिसमें विपक्षी दलों के तमाम नेता शामिल होंगे। इस दिन अंतिम रूप से भाजपा के खिलाफ रणनीति बनाई जाएगी और महत्वपूर्ण फैसले लिये जाएंगे। शिमला में अगली बैठक होने की घोषणा ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से की गयी है। बीजेपी ने इसे लेकर हमला बोला है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने तंज कसते हुए पूछा कि क्या शिमला हनीमून मनाने जा रहे हैं? 


उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की बैठक में चाय नाश्ता सिर्फ हुआ लेकिन नीतीश कुमार को इसमें कुछ भी हासिल नहीं हुआ। 10 या 12 जुलाई को शिमला में होने वाली विपक्षी दलों की अगली बैठक पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने चुटकी लेते हुए कहा कि शिमला में हनीमून मनाने जाएंगे क्या? उन्होंने कहा कि पहले इस बात की चर्चा हो रही थी कि नीतीश कुमार को विपक्षी गठबंधन के संयोजक पद की जिम्मेदारी दी जा सकती है लेकिन इस पर विराम लग गया है। नीतीश कुमार को किसी तरह की कोई जिम्मेदारी नहीं दी गई है।


उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों की बैठक के बाद संयुक्त प्रेस वार्ता आयोजित की गयी थी लेकिन इसमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल नहीं हुए। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा लगता है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल दिल्ली अध्य़ादेश पर कांग्रेस का समर्थन नहीं मिलने से नाराज हैं। इसलिए वे संयुक्त पीसी में मौजूद नहीं थे।


सम्राट चौधरी ने कहा कि यही कारण है कि प्रेस कांफ्रेंस से पहले ही अरविंद केजरीवाल दिल्ली के लिए रवाना हो गये। प्रेस कांफ्रेंस में विपक्षी दलों के नेताओं ने अपनी-अपनी बातें रखी लेकिन जब यह पूछा गया कि विपक्ष का चेहरा कौन होगा। तब इस सवाल को सुनते ही नीतीश-लालू-ममता समेत विपक्षी दल के तमाम नेता अपनी चेयर से उठकर चलते बने। विपक्षी दलों की बैठक के बाद पटना में आयोजित संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, लालू प्रसाद यादव, राहुल गांधी, ममता बनर्जी, मल्लिकार्जून खरगे, हेमंत सोरेन, अखिलेश यादव, तेजस्वी यादव समेत विपक्षी दलों के कई नेता शामिल हुए।