विपक्षी बैठक के बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने केजरीवाल का गुणगान किया, नारा लगाया-भारत का लाल...केजरीवाल

विपक्षी बैठक के बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह ने केजरीवाल का गुणगान किया, नारा लगाया-भारत का लाल...केजरीवाल

PATNA: पटना में बैठ कर जब विपक्षी पार्टियों के नेता एकता की बात कर रहे हैं, उसी दौरान कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच जुबानी जंग जारी थी. दिल्ली में आम आदमी की मुख्य प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि दिल्ली के अध्यादेश को लेकर कांग्रेस और BJP में डील हो गई है. आप प्रवक्ता का ये बयान ठीक समय पर आया जब पटना में विपक्षी एकता की बैठक चल रही थी. लेकिन सबसे दिलचस्प बात ये थी जब आम आदमी पार्टी  कांग्रेस पर हमला बोल रही थी, उसी दौरान बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह अरविंद केजरीवाल का गुणगान कर रहे थे.


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का केजरीवाल प्रेम

ये जगजाहिर है कांग्रेस औऱ आम आदमी पार्टी के बीच बेहद तल्ख रिश्ते हैं. दिल्ली से लेकर पंजाब तक के कांग्रेसी नेता केजरीवाल के खिलाफ जमकर बयानबाजी कर रहे हैं. दिल्ली को लेकर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन के लिए जब केजरीवाल ने राहुल गांधी औऱ मल्लिकार्जुन खरगे से मिलने का टाइम मांगा तो कोई नोटिस नहीं लिया गया. लेकिन पटना में आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह ने केजरीवाल का खूब गुणगान किया.


वाकया पटना में बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आवास का है. यहीं विपक्षी पार्टियों की बैठक हो रही थी. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश प्रसाद सिंह उस हॉल के बाहर खड़े थे, जहां मीटिंग होनी थी. इसी दौरान अरविंद केजरीवाल पंजाब के सीएम भगवंत मान के साथ वहां पहुंचे. 


अखिलेश प्रसाद सिंह लपक कर उन्हें रिसीव करने पहुंचे. वहीं पर आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा भी खड़े थे. राघव चड्ढ़ा ने अरविंद केजरीवाल से अखिलेश प्रसाद सिंह का परिचय कराया. चड्ढ़ा ने केजरीवाल को कहा कि अखिलेश सिंह दिल्ली में उनके साथ बैडमिंटन खेलते हैं. लेकिन केजरीवाल ने बिहार कांग्रेस अध्यक्ष अखिलेश सिंह का कोई खास नोटिस नहीं लिया. 


इसके बावजूद अखिलेश सिंह उनके पीछे चले. जब उन्हें लगा कि केजरीवाल नोटिस नहीं ले रहे हैं तो उन्होंने नारा बोलना शुरू कर दिया-देश का लाल केजरीवाल. अखिलेश सिंह ने कहा-हमलोग तो ये बोलते ही हैं. लेकिन इसके बावजूद केजरीवाल उनका नोटिस लिये बगैर मीटिंग हॉल में चले गये. 


इस वाकये के प्रत्यक्षदर्शियों ने फर्स्ट बिहार से कहा कि वहां मौजूद लोगों के बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सिंह का केजरीवाल प्रेम चर्चा का विषय बना रहा. लोगों के बीच ये चर्चा होती रही कि जब राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे अरविंद केजरीवाल से दूरी बनाकर रह रहे हैं तो बिहार कांग्रेस के अध्यक्ष को इतना प्रेम दिखाने की क्या जरूरत थी.