अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर VIP सुप्रीमों मुकेश सहनी ने दी श्रदांजलि, बोले .... राजनीति के अजातशत्रु थे अटल जी

अटल बिहारी वाजपेयी की पुण्यतिथि पर  VIP सुप्रीमों मुकेश सहनी ने दी श्रदांजलि, बोले .... राजनीति के अजातशत्रु थे अटल जी

PATNA : भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का 16 अगस्त 2018 को निधन हुआ था। उनकी पुण्यतिथि पर देश भर से उन्हें श्रद्धांजलि दी जा रही है। इसी कड़ी में विकासशील इंसान पार्टी के सुप्रीमों मुकेश सहनी ने भी उन्हें अपनी श्रदांजलि करते हुए कहा कि - देश की राजनीति में जो स्थान पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी बाजपेई का है, वह स्थान बहुत ही कम नेताओं को नसीब हुआ है। अटल जी राज धर्म का पालन करने वाले और सबको साथ लेकर चलने वाले नेता थे। यही कारण है कि उनके उनका कोई भी विरोधी नहीं हुआ। इसी कारण से उनको भारतीय राजनीति का आजादशत्रु भी कहा जाता है। 


मुकेश सहनी ने कहा कि,  अटल बिहारी वाजपेई ने एक तरफ जहां देश में राजनीति के मापदंड को बनाकर रखा। वहीं दूसरी तरफ उन्होंने देश की प्रगति के लिए भी अहम और जरूरी कदम उठाए। देश को पोखरण का वह परमाणु परीक्षण भी याद है जब अटल जी ने भारत को महाशक्ति बनाने की तरफ एक कदम और बढ़ाया और दुनिया के तमाम ताकतवर देश को दरकिनार करते हुए भारत की मजबूती को सबसे ऊपर रखा और परमाणु परीक्षण करके सबको चौंका दिया।


इसके आगे मुकेश सहनी ने कहा कि, राजनीति में अटल जी से तमाम पार्टियों के वैचारिक मतभेद हो सकते थे लेकिन निजी तौर पर तमाम पार्टियों के बड़े नेता अटल जी के अच्छे दोस्त थे, और यही अटल जी के महान व्यक्तित्व को दर्शाता है। अटल जी को बिहार से विशेष लगाव था। वह बिहार के विशेष व्यंजन लिट्टी चोखा और दाल भात को भी बहुत पसंद करते थे।


इधर, इस मौके पर विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता देव ज्योति ने कहा कि अटल जी की महानता को इसी बात से समझा जा सकता है कि भले ही वह भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेता के रूप में स्थापित थे लेकिन दूसरे दलों में भी उनके चाहने वाले नेताओं की कमी नहीं थी। दूसरे दलों के तमाम नेता अटल जी को पसंद करते थे।