विकास के नाम पर मंदिर तोड़े जा सकते हैं तो कब्रिस्तान क्यों नहीं: बोले फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह

विकास के नाम पर मंदिर तोड़े जा सकते हैं तो कब्रिस्तान क्यों नहीं: बोले फायर ब्रांड नेता गिरिराज सिंह

BEGUSARAI: केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय के बीजेपी सांसद गिरिराज सिंह ने नीतीश सरकार को बड़ी चेतावनी दे दी है। उन्होंने कहा है कि एनएच के फोरलेन विस्तारीकरण में बाधा बन रहे कब्रिस्तान अगर 6 महीने के भीतर नहीं हटे तो वे इसको लेकर बड़ा आंदोलन करेंगे। उन्होंने सरकार के सवाल किया है कि जब एनएच के विस्तारीकरण में पड़ने वाले मंदिरों को हटाया जा सकता है तो कब्रिस्तान को क्यों नहीं हटाया जा सकता है। एनएचआई द्वारा लगातार इसको लेकर जिला प्रशासन को जानकारी दी जा रही बावजूद एनएच फोरलेन विस्तारीकरण में बाधा बन रहे कब्रिस्तान को नहीं हटाया जा रहा है, अगर 6 महीने के भीतर जिला प्रशासन इसको लेकर कदम नहीं उठाती है तो सरकार आंदोलन के लिए तैयार रहे।


दरअसल, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह सोमवार को बेगूसराय पहुंचे थे, जहां उन्होंने बेगूसराय में एनएच के विस्तारीकरण में आ रही को लेकर राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बेगूसराय में एनएच के विस्तारीकरण में कब्रिस्तान बाधा बन रहा है। जब एनएच के विस्तारीकरण के नाम पर मंदिरों को हटाया जा सकता है तो कब्रिस्तान को क्यों नहीं हटाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर जिला प्रशासन एनएच के सर्विस लेन में बाधा बन रहे कब्रिस्तान को खाली करा कर एनएचआई को नहीं सौंपा तो आने वाले दिनों में कोई करे या न करे वे इसको लेकर आंदोलन करेंगे। उन्होंने इसके लिए जिला प्रशासन को 6 महीने का वक्त दिया है।


उन्होंने कहा कि एनएच के विस्तारीकरण में बाधा बन रहा कब्रिस्तान विवादत जगह पर है, उसकी अपनी कोई जगह नहीं है। गिरिराज ने कहा कि वे यह बात नहीं कह रहे हैं कि कब्रिस्तान नहीं हो, जिला प्रशासन उस कब्रिस्तान को दूसरी जगह शिफ्ट करे। उन्होंने सरकार से पूछा है कि जब सड़कों के निर्माण के दौरान मंदिरों को हटाया जा सकता है तो कब्रिस्तान को हटाने में क्यों परेशानी आ रही है। 6 महीने के भीतर अगर कब्रिस्तान को खाली कराकर एनएचआई को नहीं सौंपा जाता है तो सरकार आंदोलन के लिए तैयार रहे।