विधानसभा में पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष की नारेबाजी, BJP भड़की तो सदन 2 बजे तक स्थगित

विधानसभा में पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष की नारेबाजी, BJP भड़की तो सदन 2 बजे तक स्थगित

PATNA : केंद्र की अग्निपथ योजना को लेकर बिहार विधानसभा में आज जबरदस्त हंगामा देखने को मिला है. विपक्ष ने मानसून सत्र के पहले दिन ही अपने तेवर दिखाते हुए संकेत दे दिए थे कि इस बार छोटे सत्र के दौरान भी अग्नीपथ जैसे मामले को लेकर विपक्ष बेहद आक्रामक रहने वाला है. आज विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने के पहले ही विपक्ष ने सदन पोर्टिको और विधानसभा परिसर में प्रदर्शन किया था. 11:00 बजे जब सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष इस मसले पर चर्चा के लिए कार्य स्थगन का प्रस्ताव लेकर आया जिसे अस्वीकार कर दिया गया.


विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने जब कार्य स्थगन का प्रस्ताव अस्वीकार कर दिया तो विपक्ष वेल में आ गया काफी देर तक सदन में हंगामे में डूबा रहा. इसके बाद स्पीकर ने प्रश्नोत्तर काल की कार्यवाही आगे बढ़ाने का प्रयास किया. एक सवाल का जवाब भी सरकार की तरफ से कराया गया लेकिन विपक्ष शांत नहीं हुआ. विपक्ष अग्निपथ योजना को लेकर सदन में चर्चा की मांग कर रहा था. हद तो तब हो गई जब विधानसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्षी सदस्यों ने नारेबाजी की विधानसभा अध्यक्ष सदन को चलाना चाहते थे, लेकिन पीएम मोदी के खिलाफ नारेबाजी के बाद बीजेपी ने भी अपना तेवर कर दिखाया. सदन में डिप्टी सीएम किशोर प्रसाद ने इस पर गहरी नाराजगी जताई.


इसके बाद स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने हालात बिगड़ते देख कर सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी. मानसून सत्र में आज पहले दिन प्रश्नोत्तर काल की कार्यवाही होनी थी,लेकिन यह हंगामे की भेंट चढ़ गई. आज सदन में 2 ध्यानाकर्षण सूचनाओं पर सरकार का जवाब आना था, लेकिन वह भी नहीं हो पाया अब 2:00 बजे जब सदन की कार्यवाही भोजन अवकाश के बाद शुरू होगी तो सरकार की तरफ से एक विधेयक पेश किया जाएगा. इस विधेयक पर चर्चा होगी अगर विपक्ष के तेवर नरम रहे तो सदन की कार्यवाही जारी रह सकती है. अगर अग्नीपथ योजना को लेकर हंगामा जारी रहा तो आज की कार्यवाही हंगामे की भेंट चढ़ जाएगी.