विधानसभा के बाहर माले विधायकों का प्रदर्शन, रसोइयों के मुद्दे पर सरकार को घेरा

विधानसभा के बाहर माले विधायकों का प्रदर्शन, रसोइयों के मुद्दे पर सरकार को घेरा

PATNA : बिहार विधानसभा में बजट सत्र चल रहा है. आज शुक्रवार को एक बार फिर बिहार विधान सभा की बैठक के शुरू होने के पहले लेफ्ट का प्रदर्शन नजर आया है. भाकपा माले के विधायकों ने बढ़ती महंगाई, मृत रसोइयों का अनुग्रह अनुदान बंद कराने, क्वारंटाइन सेंटरों में काम करने वाले रसोइयों के बकाए का भुगतान करने, मध्यान्न भोजन योजना को एनजीओ के हवाले नहीं करने, कैंप लगाकर रसोइयों को नियुक्ति पत्र प्रदान करने और रसोइयों को सरकारी कर्मी का दर्जा देने सहित कई मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. 


माले विधायकों ने कहा कि स्कूलों में खाना बनाने वाली रसोइयों ने सरकार के खिलाफ जो आंदोलन शुरू किया है उसका भाकपा माले पुरजोर समर्थन करता है. उन्होंने सरकार से मांग रखी कि रोसोइयों के मानदेय को 1500 रुपये से बढ़ाकर 21 हजार रुपये किया जाए और सरकार उन्हें सरकारी कर्मी का दर्जा दे. माले विधायकों ने मिड डे मिल योजना को एनजीओ के हवाले सौंपने वाली सरकार की योजना का पुरजोर विरोध किया है. 


आपको बता दें कि बिहार विधानसभा में आज सरकार की तरफ से बिहार विनियोग विधेयक 2021 पेश किया जाएगा. सदन की कार्यवाही आज सुबह 11 बजे प्रश्नोत्तर काल के साथ शुरू होगी. सबसे पहले अल्प सूचित प्रश्नों पर सरकार का जवाब होगा और उसके बाद तारांकित प्रश्न लिए जाएंगे.