विधानसभा में ताला बंद करने पर भड़के बीजेपी विधायक, कहा- नीतीश ने पाल रखे हैं गुंडे

विधानसभा में ताला बंद करने पर भड़के बीजेपी विधायक, कहा- नीतीश ने पाल रखे हैं गुंडे

PATNA: छपरा शराबकांड के पीड़ितों को मुआवजा दिए जाने की मांग को लेकर बीजेपी आज पूरे प्रदेश में धरना दे रही है। बिहार विधानसभा में आज उस वक्त गहमा गहमी का माहौल देखने को मिला जब प्रदर्शन करने पहुंचे बीजेपी के नेताओं को बाहर ही रोकने की कोशिश की गई। पुलिस के जवानों ने विधानसभा के मुख्य गेट में ताला जड़ दिया। गेट में ताला जड़ने से नाराज बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा मचाया। बाद में विधानसभा गेट पर मौजूद जवानों ने ताला खोल दिया। इस दौरान विधानसभा परिसर में थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी मची रही। बीजेपी विधायकों का कहना था कि नीतीश कुमार ने विधानसभा में गुंडे पाल रखे हैं और तानाशाही कर चुने हुए जनप्रतिनिधियों को विधानसभा में जाने से रोका जा रहा है।


दरअसल, छपरा में जहरीली शराब पीने से अबतक 80 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है हालांकि सरकारी आंकडों के मुताबिक सिर्फ 42 लोगों के मौत की बात कही जा रही है। विपक्षी दल बीजेपी के साथ साथ सरकार के सहयोगी दल भी मृतकों के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कर रहे हैं। हालांकि सरकार ने साफ कर दिया है कि वह शराब पीकर मरने वालों को किसी तरह की मदद नहीं करने जा रही है। पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग को लेकर बीजेपी आज पूरे प्रदेश में धरना प्रदर्शन कर रही है। बड़ी संख्या में बीजेपी के नेता विधानसभा पहुंचे थे लेकिन ऐन वक्त पर वहां मौजूद पुलिस के जवानों ने विधानसभा के मुख्य गेट में ताला जड़ दिया।


विधानसभा गेट में ताला बंद करने से नाराज नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा और पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा आगबबूला हो गए और पुलिस के जवानों को सस्पेंड कराने तक की बात कह दी। पूर्व मंत्री जीवेश मिश्रा ने कहा कि आखिर किसके आदेश से पुलिस के जवान ने विधानसभा के गेट में ताला बंद किया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने विधानसभा में गुंडे पाल रखे हैं जो चुने हुए जनप्रतिनिधियों को विधानसभा में जाने से रोक रहे हैं। नीतीश कुमार अब तानाशाही पर उतर चुके हैं लेकिन उनकी तानाशाही नहीं चलने वाली है। इस दौरान बीजेपी विधायक काफी गुस्से में नजर आए।