विधानसभा में सवाल पूछकर तेजस्वी नदारद, उनके विधायक सदन में हल्ला करते रहे

विधानसभा में सवाल पूछकर तेजस्वी नदारद, उनके विधायक सदन में हल्ला करते रहे

PATNA : बिहार विधानसभा में आज का दिन हंगामे के नाम रहा. शराब बंदी कानून को लेकर सदन में विपक्ष का जोरदार हंगामा चलता रहा. हंगामे के बीच में   प्रश्नोत्तर काल की कार्यवाही भी हुई और शून्यकाल भी लिया गया. लेकिन प्रश्नोत्तर काल में एक ऐसा मौका आया जब विधानसभा अध्यक्ष ने हंगामा कर रहे वेल में मौजूद आरजेडी विधायकों को शांत रहने को कहा और तेजस्वी यादव की याद दिलाई.

दरअसल मौजूदा सत्र में तेजस्वी यादव का पहली बार कोई सवाल. तेजस्वी यादव ने अपने संसदीय क्षेत्र राघोपुर में कटाव से जुड़ा सवाल सरकार से पूछा था. सरकार की तरफ से इस सवाल का जवाब भी सदन में दिया जाना था, लेकिन तेजस्वी यादव खुद सदन में मौजूद नहीं थे. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव का सवाल आया तो विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने हंगामा कर रहे विधायकों को कहा कि नेता प्रतिपक्ष का सवाल है क्या आप इससे होने देना चाहते हैं. बार-बार विधानसभा अध्यक्ष इस बात को दोहराते रहे लेकिन आरजेडी के विधायक नहीं माने और वेल में खड़े रहे. आखिरकार तेजस्वी यादव का सवाल सदन में नहीं लिया जा सका और प्रश्नोत्तर काल की कार्यवाही हंगामे में ही डूबी रही.

विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा बार-बार विधायकों को कहते रहे कि वह अपने स्थान पर जाए, लेकिन वेल में मौजूद विधायक नहीं माने. आरजेडी विधायकों से उनकी अपील बेकार गई तो उन्होंने आरजेडी विधायकों को शांत रहने और कार्य स्थगन प्रस्ताव अस्वीकार होने के बाद बाद में सरकार के साथ चर्चा  के लिए सहमति बनाने की बात कही लेकिन आरजेडी नहीं मानी.