विधानसभा में गुस्से में लाल हुए सीएम नीतीश, बीजेपी को कहा- शराबी हो गया है तुम लोग

विधानसभा में गुस्से में लाल हुए सीएम नीतीश, बीजेपी को कहा- शराबी हो गया है तुम लोग

PATNA: बिहार विधानमंडल के शीतकालीन सत्र का आज दूसरा दिन है। आज दूसरे दिन बीजेपी के सदस्यों ने छपरा में जहरीली शराब से हुई मौत को लेकर विधानसभा के बाहर और भीतर जमकर हंगामा मचाया। विपक्षी सदस्यों का हंगामा इतना बढ़ गया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपना आपा खो बैठे और बीजेपी के सदस्यों को खूब सुनाया। सीएम ने अपनी जगह पर खड़ा होकर कहा कि शराबबंदी के पक्ष में थे सब,अब क्या हो गया..सबको भगाओ यहां से...बिल्कुल बर्दास्त नहीं किया जाएगा, शराबी हो गया तुम लोग, सब को हटवाइए यहां से...


दरअसल, मंगलवार की रात छपरा में जहरीली शराब पीने से अबतक 17 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि अब भी कई लोग विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं और जीवन और मौत के बीच जूझ रहे हैं। शराब से हुई मौतों को लेकर बीजेपी के सदस्यों ने सदन में जोरदार हंगामा किया। बीजेपी के सदस्यों का आरोप था कि बिहार में लगातार शराब से लोगों की मौत हो रही है बावजूद इसके मुख्यमंत्री ने चुप्पी साध रखी है। इसी बीच सदन में बैठे सीएम नीतीश अपना आपा खो बैठे और गुस्से में आगबबूला होकर नीतीश ने बीजेपी के सदस्यों को शराब और न जाने क्या क्या कह दिया।


नीतीश कुमार ने भी अपनी जगह पर खड़े होकर विपक्ष को खूब कोसा और कहा कि ‘शराबबंदी के पक्ष में था कि नहीं तुम लोग, आज क्या हो गया है। कितना गंदा काम कर रहे हो, तुम्ही लोग गड़बड़ करवा रहे हो। अच्छा किया कि कि तुमलोग को छोड़ दिया, कितना गंदा काम कर रहे हो। सबको भगाओ यहां से,गलत बात है। शराब के पक्ष में बोल रहे हो, अब तो बिल्कुल बर्दास्त नहीं किया जाएगा। शराबी हो गया तुम लोग, कितना गंदा है। अब टॉलरेट नहीं किया जाएगा, हटवाइए सबको।


उधर, विधान परिषद में विरोधी दल के नेता सम्राट चौधरी ने जहरीली शराब से हुई मौतों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सीधे तौर पर जिम्मेवार ठहराया है। उन्होंने कहा है कि यह मौतें नीतीश कुमार की वजह से हुई हैं। ऐसे में सीएम नीतीश के ऊपर FIR होना चाहिए। सम्राट चौधरी ने मृतकों के परिजन से अनुरोध किया है कि नीतीश कुमार ने उनके परिवार के लोगों की जान ली है, इसलिए वे सीएम नीतीश के ऊपर FIR दर्ज कराएं। सम्राट चौधरी  ने आगे कहा कि जब भी बालू खुलता है तो राजद का खजाना भरता है और जब शराबबंदी की बात होती है तो जेडीयू का खजाना भरता है। उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार अक्षम हो चुके हैं और उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।