विधान परिषद में आज : वार्ड सदस्यों को नियोजित कर मानदेय देने का मामला आएगा सदन में

विधान परिषद में आज : वार्ड सदस्यों को नियोजित कर मानदेय देने का मामला आएगा सदन में

PATNA : बिहार विधान परिषद में आज शिक्षकों की समस्या पर चर्चा होगी। विधान परिषद की कार्यवाही आज शुक्रवार होनेके कारण सुबह 11 बजे प्रश्नोत्तरकाल के साथ शुरू होगी। सबसे पहले अल्पसूचित प्रश्न लिए जाएंगे और उसके बाद सदन में तारांकित प्रश्नों पर सरकार का जवाब होगा। 

बिहार विधान परिषद में आज कुल 4 ध्यानाकर्षण सूचनाओं पर सरकार का जवाब होगा। राज्य सरकार की तरफ से ग्राम पंचायतों में चलाई जा रही नल जल योजना के रखरखाव के लिए वार्ड सदस्यों को नियोजित करने और उन्हें मानदेय देने का मामला आज विधान परिषद में ध्यानाकर्षण के माध्यम से लाया गया है। इस पर सरकार का जवाब होगा इसके अलावा मधुबनी नगर पंचायत में प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी, बेगूसराय के बरौनी जंक्शन के गुमटी नंबर 7 के ऊपर पुल निर्माण का मामला भी सदन में आएगा। गोपालगंज कुचायकोट प्रखंड के भोज पर स्थित बाबा कर्तानाथ धाम को पर्यटन स्थल करने के संबंध में भी ध्यान करसन सूचना दी गई है। इस पर सरकार जवाब देगी। 

विधान परिषद में आज उद्योग विभाग के बजट पर चर्चा होगी। उद्योग विभाग के साथ-साथ पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग और पर्यटन विभाग के बजट पर चर्चा और उस पर सरकार का जवाब होगा।