वैशाली में प्रिंस हत्याकांड का खुलासा, डेढ़ कट्ठा जमीन के लिए चाचा-चाची बन गये हत्यारे

वैशाली में प्रिंस हत्याकांड का खुलासा, डेढ़ कट्ठा जमीन के लिए चाचा-चाची बन गये हत्यारे

VAISHALI: वैशाली पुलिस ने प्रिंस हत्याकांड का खुलासा कर लिया है। डेढ़ कट्ठा जमीन को लेकर 8 साल की मासूम की गला घोंटकर निर्मम हत्या कर दी गयी थी। 3 चाचा और 2 चाची ने मिलकर भतीजे को चॉकलेट देने के बहाने बुलाया और उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने इस मामले का उद्भेदन किया है आरोपी चाचा-चाची को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कुल 5 लोगों को दबोचा है। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान चाचा विवेक कुमार, साहिल कुमार, पंकज कुमार, चाची शीला देवी और मुन्नी देवी के रूप में हुई है। इन सभी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। जिस गमछे से प्रिंस की हत्या की गयी थी उसे भी पुलिस ने बरामद किया है।


 मामला वैशाली के सहदेई बुजुर्ग थाना क्षेत्र का है। वैशाली एसपी हरकिशोर राय ने बताया कि एक बच्चे के गायब होने की बात सामने आई थी। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस बच्चे की खोजबीन में जुटी थी तभी लापता बच्चे की लाश घर से दो किलोमीटर दूर से बरामद हुआ। गमछे से गला दबाकर उसकी हत्या की गयी थी। एक महीने पहले मृत बच्चा प्रिंस के पिता लक्ष्मी राम की भी लाश रेलवे ट्रैक से संदिग्ध हालत में मिली थी। तब ऐसी आशंका जताई गयी थी कि लक्ष्मी राम की हत्या कर रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया गया है। 


पिता की मौत के एक महीने बाद बेटे की लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी। पुलिस ने जब छानबीन शुरू की तब जो कुछ पता चला उसे जानकर पुलिस भी हैरान रह गयी। इस मामले में पुलिस ने 5 लोगों को पहले हिरासत में लेकर पुछताछ की तब पूरा मामला सामने आ गया है। पुलिस ने मृत बच्चे के दो चाचा और तीन चाची को गिरफ्तार किया। इन सभी ने घटना में अपनी संलिप्तता भी बतायी। कहा कि 6 महीने पहले ही प्रिंस की हत्या की साजिश रची गयी थी। प्रिंस जब खेल रहा था तब चॉकलेट का लालच लेकर चाचा-चाची ने बुलाया और गमछे से गला दबाकर उसकी हत्या कर दी। हत्या के बाद लाश को दो दिनों तक एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में रखा फिर उसे ले जाकर झाड़ियों में फेंक दिया गया।