उपेंद्र कुशवाहा को नीतीश का सीधा जवाब: कोई नया डिप्टी सीएम बनाने की बात फालतू, जेडीयू कोटे से अब कोई नहीं बनेगा मंत्री

उपेंद्र कुशवाहा को नीतीश का सीधा जवाब: कोई नया डिप्टी सीएम बनाने की बात फालतू, जेडीयू कोटे से अब कोई नहीं बनेगा मंत्री

PATNA: समाज की सेवा के लिए पद की चाह रखने वाले जेडीयू संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा को नीतीश कुमार ने सीधा जवाब दिया है. नीतीश कुमार ने कहा है-उप मुख्यमंत्री बनने की बात फालतू चीज है. अब कोई नया डिप्टी सीएम नहीं बनेगा. नीतीश कुमार ने ये भी साफ कर दिया कि अब जेडीयू कोटे से कोई नया मंत्री नहीं बनेगा।


उपेंद्र कुशवाहा के लिए वेकैंसी जगह नहीं

दरअसल, मंगलवार को ही उपेंद्र कुशवाहा ने मीडिया से उपेंद्र कुशवाहा ने उप मुख्यमंत्री पद पर दावेदारी ठोंकी थी. कुशवाहा ने कहा था कि उनकी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है लेकिन वे राजनीति में भजन करने के लिए नहीं आये हैं. कुशवाहा ने कहा था कि वे ऐसी जगह पर रहना चाहते हैं जिससे कि लोगों की सेवा कर पायें और जनता की भावनाओं को पूरा कर पायें. उन्होंने ये भी कहा था कि नीतीश कुमार को इस डिप्टी सीएम बनाने के मसले पर फैसला लेना है।


आज नीतीश कुमार ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि नया उप मुख्यमंत्री बनाने की बात फालतू है. इसका कोई सवाल ही नहीं उठता. वो तो पिछली दफे बीजेपी ने दो डिप्टी सीएम बना दिया था. नीतीश ने कहा-पिछली बार हम तो सीएम बनना ही नहीं चाहते थे. उनलोगों ने जबरदस्ती मुझे सीएम बना दिया औऱ दो डिप्टी सीएम बना दिये. अब ऐसा कुछ नहीं है. ये 7 पार्टियों का गठबंधन है. सभी की सलाह से कुछ होता है।


सिर्फ राजद-कांग्रेस कोटे से बनेंगे मंत्री

नीतीश कुमार ने साफ कर दिया कि जेडीयू का कोई नेता मंत्री नहीं बनने जा रहा है. हां, राजद के दो मंत्रियों ने इस्तीफा दिया है इसलिए उनका दो पद खाली है. कांग्रेस का भी एक मंत्री पद खाली है. ये दोनों पार्टियां कहेंगी तो उनके कोटे से मंत्री बना दिया जायेगा. बाकी और कोई मंत्री नहीं बनने जा रहा है. यानि उपेंद्र कुशवाहा के मंत्री बनने का भी कोई चांस नहीं है।


बता दें कि मंगलवार को उपेंद्र कुशवाहा ने इशारों में ही सही उप मुख्यमंत्री पद पर दावेदारी ठोंकी थी. उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वह भजन करने राजनीति में नहीं आये हैं. लोगों की सेवा करना चाहते हैं औऱ इसके लिए जगह चाहिये. उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम बनाने का फैसला लेने का काम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को करना है. कुशवाहा ने कहा था कि नीतीश कुमार सही समय पर सही निर्णय लेंगे. जब ये सवाल पूछा गया था कि क्या उन्हें डिप्टी सीएम बनाने में देर कर दी गयी तक कुशवाहा ने कहा कि जीवन में जब जागो तभी सवेरा होता है. ऐसा नहीं है कि किसी पद को लेकर देर हो गयी है।


वैसे उपेंद्र कुशवाहा ने जेडीयू के कामकाज को लेकर भी सवाल उठाये थे. उन्होंने कहा था कि 2020 के विधानसभा चुनाव के बाद जब उन्होंने जेडीयू शामिल होने का फैसला लिया था तो मकसद एक ही था. जेडीयू को नंबर वन की पार्टी बनाना. लेकिन आज उन्हें दुख हो रहा है कि पार्टी लगातार कमजोर होती जा रही है. आज जो राजनीतिक परिस्थिति बन गयी है उसमें ये दिख रहा है कि पार्टी और कमजोर हो गयी है।