उपेंद्र कुशवाहा को आया दिल्ली से बुलावा, NDA में शामिल होने को लेकर बोले .... जरूरी नहीं की हर बात का तुरंत हो फैसला, बैठक में जाने पर भी संशय

उपेंद्र कुशवाहा को आया दिल्ली से बुलावा, NDA में शामिल होने को लेकर बोले .... जरूरी नहीं की हर बात का तुरंत हो फैसला, बैठक में जाने पर भी संशय

PATNA : बिहार में एनडीए को मजबूत करने के लिए भाजपा ने अपने एक और साथी उपेंद्र कुशवाहा को दिल्ली आने का निमंत्रण दे दिया है। कुशवाहा को भाजपा के एक बड़े नेताओं से फोन पर दिल्ली आने का निमंत्रण मिला है। जिसके बाद कुशवाहा अब कल दिल्ली जा रहे हैं या नहीं इसको लेकर उन्होंने फिलहाल कुछ भी साफ़ नहीं किया है।


दरअसल, लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष और एनडीए दोनों अपनी अपनी ताकत दिखाने में जुटा हुआ है। इसी कड़ी में एनडीए की तरफ से 18 जुलाई को एक बड़ी बैठक बुलाई गई।इस बैठक में शामिल होने को लेकर अब उपेंद्र कुशवाहा को भी निमंत्रण दे दिया गया है। उपेंद्र कुशवाहा अब आज शाम या कल किसी भी वक्त दिल्ली जाने वाले हैं या नहीं इस पर फिलहाल उन्होंने अपना रूख साफ़ नहीं किया है। कुशवाहा ने सीधे तौर पर कहा है कि - हर चीज़ बता दिया जाए यह जरूरी नहीं।


कुशवाहा ने कहा कि- लोकसभा चुनाव में अब बहुत कम दिन बचा है। ऐसे में सभी लोग अपनी रणनीति बनाने को सोच रहे हैं। हम लोग भी अपनी रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं और आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारी करने में जुटे हुए हैं। अब इसी कड़ी में भाजपा भी दिल्ली में बैठक कर रही है, इस बैठक में शामिल होने को लेकर मुझे फ़ोन पर निमंत्रण दिया गया है। 


इसके अलावा एनडीए में शामिल होने के सवाल पर कुशवाहा ने कहा कि जरूरी नहीं की हर बात मीडिया को ही बताई जाए कुछ बातें नहीं बताई जाती है रही बात मेरे एनडीए में शामिल होने और न होने की तो समय आने पर क्या मालूम चलेगा। हालांकि, मोदी विचारधारा और मोदी विरोधी विचारधारा का जवाब देते हुए उन्होंने यह कहा कि हमने तो स्पष्ट रूप से कह दिया है कि मोदी जी का कोई 24 में मुकाबला नहीं कर सकता।


आपको बताते चलें कि, इसके पहले एनडीए की बैठक के लिए बिहार से भाजपा ने चिराग पासवान, पशुपति पारस और जीतन राम मांझी की पार्टी को शनिवार को भी चिट्ठी भेजी थी। इसके बाद उपेंद्र कुशवाहा को नहीं बुलाने से कई प्रकार की सियासी चर्चा जोरों पर थी। लेकिन भाजपा ने करीब 24 घंटों के बाद उपेंद्र कुशवाहा को भी बैठक में बुलावा भेजा है।


 लेकिन, अबतक इस बैठक में शामिल होने को लेकर कुशवाहा ने कुछ भी साफ़ नहीं किया है। हालांकि, कुशवाहा  बिहार से एनडीए की इस बैठक में शामिल होते हैं तो फिर यहां से शामिल होने वाली दलों की संख्या चार हो जाएगी। इसमें लोजपा रामविलास, हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा, राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी और राष्ट्रीय लोक जनता दल है।