बिहार-यूपी बॉर्डर पर बना पुल का पाया टूटा, दिल्ली-कोलकाता जीटी रोड पर लगा लंबा जाम

बिहार-यूपी बॉर्डर पर बना पुल का पाया टूटा, दिल्ली-कोलकाता जीटी रोड पर लगा लंबा जाम

PATNA : यूपी-बिहार बॉर्डर पर कर्मनाशा नदी के उपर बने पुल का पाया टूट गया है। जीटी रोड एनएच-19 पर इस पुल के टूटने से लंबा जाम लग गया है। दिल्ली-कोलकाता रोड पर यातायात लगभग ठप पड़ गया है।

पुल के पश्चिम में यूपी और पूरब की ओर बिहार में गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयी हैं।प्रशासन की टीम मौके पर कैंप कर रही है। पुल को दोबारा ठीक करके भारी वाहनों के लिए खोलने में कम से कम एक महीने का समय लग सकता है। भारी वाहनों क रुट डायवर्ट कर चांद-धरौली रोड से भभुआ के रास्ते मोहनिया ले जाया जा रहा है।

जाम में यात्री और पर्यटन वाहनों के अलावा काफी संख्या में ट्रक फंस गए हैं। सबसे  ज्यादा परेशानी उन वाहन चालकों को है जो प्याज,सब्जी और फल लादकर ले जा रहे हैं। कच्चा माल होने की वजह से उन्हें खराब होने का डर सता रहा है। 

बता दें कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में फोर लेन स्वर्णिम चतुर्भुज योजना के तहत इस पुल का निर्माण शुरू किया गया था।  यूपी-बिहार बार्डर पर कर्मनाशा नदी पर इस पुल का निर्माण हुआ था । महज दस साल पहले 2009 में इस पुल से आवागमन शुरू किया गया था। वहीं इसी नदी पर अंग्रेजों के जमाने का बना पुल अभी तक सही सलामत है।