बिहार में टूटेगा गर्मी का रिकॉर्ड.. पटना समेत राज्य के 11 जिलों में हीट वेव की चेतावनी

बिहार में टूटेगा गर्मी का रिकॉर्ड.. पटना समेत राज्य के 11 जिलों में हीट वेव की चेतावनी

PATNA : बिहार में गर्मी का सितम जारी है. इस बीच कई जिलों में लगातार लू चल रही है. लू और गर्म हवाओं से आम जन जीवन पर असर पड़ रहा है. इधर मौसम विभाग ने गुरुवार से पटना सहित 11 जिलों में हीट वेब की चेतावनी जारी की है. गुरुवार को राज्य के 11 जिलों रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, गया, भोजपुर, बक्सर, पटना, नालंदा, शेखपुरा, अरवल और नवादा जिले में हीट वेब रहने की संभावना है.


इसके अलावा आज भी कई जिलों में लू का प्रकोप जारी रहेगा. बुधवार को रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, गया, भोजपुर और बक्सर जिले में हीट वेब की स्थिति रहेगी. गर्मी में अधिक गर्मी का रिकॉर्ड भी इस सीजन में टूटने की संभावना है. मंगलवार को राजधानी का तापमान सोमवार की तुलना में 1.6 डिग्री बढ़ गया. मंगलवार को अधिकतम तापमान 36.2 डिग्री रहा. राज्य का सर्वाधिक औरंगाबाद में सबसे अधिक 42 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ.


हीट वेव और गर्मी से बचने के लिए सरकार द्वारा भी गाइड लाइन जारी किए गए हैं, साथ ही अस्पतालों को भी अलर्ट पर रखा गया है. अभी तक ठंडी हवाओं, मौसम की आंखमिचौनी के बीच तापमान में उतार-चढ़ाव से लोगों को काफी हद तक गर्मी से राहत मिल रही थी लेकिन आने वाले कुछ दिन फिर से लोगों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं.