ट्रंप से छिपाई जा रही गुजरात की गरीबी, झुग्गी वाले जगह पर खड़ी कर दी गई दीवार

ट्रंप से छिपाई जा रही गुजरात की गरीबी, झुग्गी वाले जगह पर खड़ी कर दी गई दीवार

DESK: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप  24-25 फरवरी को दो दिवसीय भारत दौरे पर आ रहे हैं. वह दिल्ली के साथ ही गुजरात के अहमदाबाद जाएंगे. अहमदाबाद में जिस रास्ते से ट्रंप का काफिला गुजरेगा इस रास्ते में एक झुग्गी झोपड़ी पड़ता है. इस जगह की गरीबी छिपाने के लिए दीवार बनाई जा रही है. जिससे इस जगह को ट्रंप नहीं देख सके. 

विरोध कर रहे लोग

जो गरीबी छिपाने के लिए दीवार बनाई जा रही है उसका स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि इससे पहले कोई वीवीआईपी आते थे तो रास्ते पर ग्रीन कपड़े से कवर कर दिया जाता था. लेकिन इस बार तो दीवार ही बनाया जा रहा है. यह झुग्गी एयरपोर्ट से साबरमति आश्रम जाने वाले रास्ते के बीच में पड़ता है. 

शर्म है तो बना दे पक्का मकान

सरणियावास बस्ती में करीब 2500 लोग रहते हैं. लोग नाराज है कि सरकार को गरीबी दिखाने में शर्म आ रही है तो ऐसे में सरकार को गरीबों का पक्का मकान बनाकर देनी चाहिए. दीवार की लंबाई करीब 500 मीटर है. लोगों का कहना है कि दीवार बनने से हमारी बस्ती घिर जाएगी, हवा पानी बंद हो जाएगा. बताया जा रहा है कि ट्रंप और पीएम मोदी अहमदाबाद के मोटेरा इलाके बने सरदार वल्लभ भाई पटेल क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान करीब एक लाख लोग मौजूद रहेंगे और ट्रंप संबोधित करेंगे. लेकिन यह दौरा इस दीवार को लेकर चर्चा में है.