टूट गया प्रधानमंत्री बनने और विपक्षी एकता का ख्वाब: नीतीश बोले-2024 को लेकर अब जो भी होगा वह ललन जी देखेंगे, वही सब करेंगे

टूट गया प्रधानमंत्री बनने और विपक्षी एकता का ख्वाब: नीतीश बोले-2024 को लेकर अब जो भी होगा वह ललन जी देखेंगे, वही सब करेंगे

PATNA: चार महीने पहले राजद से तालमेल के बाद पूरे देश से भाजपा को उखाड़ फेंकने का एलान करने वाले नीतीश कुमार के हौंसले अभी ही पस्त हो गये से लगते हैं. नीतीश कुमार ने आज कहा कि देश में विपक्षी एकता को लेकर सारा काम जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष देखेंगे. वैसे जेडीयू नेता केसी त्यागी ने दावा किया है कि नीतीश कुमार फिर से दिल्ली जाकर देश की राजनीति को गर्म करेंगे.


देखिये क्या बोले नीतीश 

पटना में आज जेडीयू के राष्ट्रीय पर्षद की बैठक हुई. नीतीश कुमार इसमें भाग लेने पहुंचे. बैठक में नीतीश कुमार ने कोई भाषण नहीं दिया. बाहर निकले तो पत्रकारों ने पूछा 2024 को लेकर आपकी क्या तैयारी है. नीतीश कुमार बोले, “ये सब आपको बतायेंगे ललन जी, राष्ट्रीय अध्यक्ष. वही बतायेंगे. जो भी होने वाला होगा वो सब उन्हीं की जिम्मेवारी है. वही सब बतायेंगे.”


बता दें कि अगस्त 2022 में जब नीतीश कुमार बीजेपी से पाला बदल कर राजद के साथ आये थे तो हर मौके पर पत्रकारों से बात कर रहे थे. नीतीश लगातार दावे कर रहे थे कि वे देश में विपक्षी एकता बना कर रहेंगे औऱ फिर बीजेपी अगले लोकसभा चुनाव में कहीं की नहीं रहेगी. नीतीश दिल्ली जाकर दूसरी पार्टियों के कई नेताओं से मिले थे. लेकिन किसी नेता ने नीतीश से मुलाकात के बाद विपक्षी एकता की बात नहीं की. तीन महीने से तो खुद नीतीश कुमार ने विपक्षी एकता की चर्चा करना बंद कर दिया है.


केसी त्यागी बोले-फिर दिल्ली जायेंगे नीतीश

उधर जेडीयू के प्रवक्ता केसी त्यागी ने अलग दावा किया. उन्होंने मीडिया से कहा कि विपक्ष की संपूर्ण एकता के लिए नीतीश कुमार की कोशिशें जारी रहेगी. नीतीश जी फिर से दिल्ली जायेंगे. वे फिर से सारे नेताओं से संपर्क करेंगे और देश की राजनीति को गर्मायेंगे. नीतीश कुमार भाजपा के खिलाफ बड़ी एकता बनायेंगे.