तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, समारोह की सभी तैयारियां पूरी; सुरक्षा चाक-चौबंद

तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी, समारोह की सभी तैयारियां पूरी; सुरक्षा चाक-चौबंद

DELHI: नरेंद्र मोदी रविवार को तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई हैं। 9 जून की शाम सवा सात बजे नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति भवन के फोरकोर्ट में तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे। फोरकोर्ट के भव्य तरीके से सजाया गया है। पूरे परिसर को खास तरह के फूलों से सजाया गया है।


इसके साथ ही राष्ट्रपति भवन को रंग-बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। विशिष्ट मेहमानों के स्वागत के लिए रेड कारपेट बिछाए गए हैं। शपथ ग्रहण समारोह में आठ हजार से अधिक लोग शामिल होंगे। विशिष्ट अतिथि के तौर पर पड़ोसी देशों के अलावे अन्य देशों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है। नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में दो देशों के राष्ट्रपति, एक उप राष्ट्रपति और चार प्रधानमंत्री शामिल होंगे।


शपथ ग्रहण समारोह के बाद सभी विशिष्ठ अतिथि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के भोज में शामिल होंगे। शपथ ग्रहण समारोह में विशिष्ट अतिथियों में वंदे भारत ट्रेनों पर काम करने वाली दक्षिण रेलवे चेन्नई डिनीजन की वरिष्ठ सहायक लोको पायलट ऐश्वर्या एस मेनन के अलावा सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट में काम करने वाले मजदूरों के साथ ट्रांसजेंडर्स, केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थी समेत अन्य लोगों को आमंत्रित किया गया है। शपथ ग्रहण समारोह को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।