टिकट नहीं मिला तो भाजपा विधायक ने किया अन्न का त्याग, आजीवन फलाहार पर रहने की घोषणा

टिकट नहीं मिला तो भाजपा विधायक ने किया अन्न का त्याग, आजीवन फलाहार पर रहने की घोषणा

SARAN : बिहार विधानसभा चुनाव 2020 काफी दिलचस्प होता जा रहा है. कई सिटिंग विधायक को इस बार टिकट नहीं दिया गया जिससे उनमें नाराजगी भी देखने को मिल रही है. लेकिन अमनौर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक शत्रुघ्न तिवारी उर्फ़ चोकर बाबा के विरोध के अनूठे तरीके की चर्चा जोरों पर हैं. चोकर बाबा ने टिकट कटने के बाद आजीवन अन्न का त्याग करने का फैसला कर लिया और सिर्फ फलाहार पर रहने की घोषणा कर दी. हालांकि विधायक ने मामले पर अलग तर्क दिए हैं. 


चोकर बाबा ने स्थानीय सांसद राजीव प्रताप रूडी, डिप्टी सीएम सुशील मोदी और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को अपने निशाने पर लिया है  और उनपर टिकट काटने का आरोप लगाया है. चोकर बाबा ने कहा कि उनकी लोकप्रियता से परेशान होकर इन नेताओं ने मिलकर उनका टिकट कटवा दिया है, जिसके कारण उन्होंने निर्णय लिया है कि वे आजीवन फलाहार पर ही रहेंगे.


चोकर बाबा का कहना है कि भाजपा ने उसे ही टिकट दिया जिसे उन्होंने हराया था. विधायक ने कहा कि वह सिटिंग विधायक हैं और चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए थे. क्षेत्र की जनता के बीच में लगातार बाढ़ में भी काम कर रहे थे. उनके द्वारा चलाई गई रसोई से हजारों लोगों को भोजन मिला जिसके कारण क्षेत्र में उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ी. यही बात सांसद को खटकने लगी जिसके कारण उनका टिकट कटवा दिया गया. उन्होंने कहा कि वे सन्यासी की जिंदगी जीते हैं और अपना विरोध वे सन्यासी की तरह ही प्रकट करेंगे और आजीवन अन्न का सेवन नहीं करेंगे, सिर्फ फल पर रहेंगे. उन्होंने पार्टी पर आंतरिक लोकतंत्र के खत्म होने का भी आरोप लगाया.