थ्री नॉट थ्री की जगह अब एडवांस हथियारों का इस्तेमाल करेगी बिहार पुलिस, होली और चुनाव के लिए तैयार हुआ ख़ास प्लान

थ्री नॉट थ्री की जगह अब एडवांस हथियारों का इस्तेमाल करेगी बिहार पुलिस, होली और चुनाव के लिए तैयार हुआ ख़ास प्लान

PATNA : लोकसभा चुनाव को लेकर न सिर्फ राजनीतिक पार्टियां बल्कि पुलिस प्रसाशन भी काफी एक्टिव मोड में काम कर रही है। ऐसे में चुनाव और होली के पर्व को लेकर सड़क और नदी के रास्ते नशे और अवैध कारोबार पर रोक लगाने को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय ने नई रणनीति तैयार कर ली है। बिहार पुलिस ने अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने को लेकर अब दियारा क्षेत्रों में पुलिसकर्मी को अत्याधुनिक हथियार देने का निर्णय लिया है। 


वहीं, दीघा के नकटा दियारे में पटना पुलिस की टीम को अश्रुगैस की ट्रेनिंग दी गई है। टीम स्टीमर के रास्ते नकटा दियारा पहुंची और इस दौरान पुलिस टीम ने पहले से तय जगह पर अश्रुगैस छोड़ कर प्रशिक्षण प्राप्त किया। प्रशिक्षण के दौरान सिटी एसपी मध्य चंद्रप्रकाश, सिटी एसपी पश्चिमी अभिनव धीमान, ग्रामीण एसपी रौशन कुमार के साथ ही डीएसपी और दीघा थानाध्यक्ष मौजूद थे। करीब तीन घंटे तक ट्रेनिंग के बाद सभी वापस दीघा घाट पर लौट आये। 


इधर, काफी संख्या में पुलिस बल को नकटा दियारा की ओर जाते ही हड़कंप मच गया। लोगों को लगा कि बड़े पैमाने पर शराब की बरामदगी और अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी होने वाली है। इसके लिए पुलिस पूरे दल-बल के साथ आयी है। लेकिन जब अश्रुगैस की ट्रेनिंग होने लगी तो ग्रामीण भी काफी संख्या में जुट गये और हालांकि उन सभी को ट्रेनिंग स्थल से दूर ही रखा गया।