ठंड को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, बिहार के सभी जिलों में पड़ेगी भीषण ठंड, रहे सावधान

ठंड को लेकर मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट, बिहार के सभी जिलों में पड़ेगी भीषण ठंड, रहे सावधान

PATNA:  ठंड को लेकर आज मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी कर कर दिया है. मौसम विभाग ने कहा कि बिहार के सभी जिलों में भीषण ठंड पड़ेगी. ऐसे में लोग सावधान रहे हैं. आज से 27 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से ठंडी हवा चल रही है.

इस साल का सबसे अधिक ठंडा रहा दिन

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार का दिन इस साल का अब तक सबसे अधिक ठंड वाला दिन रहा है. सुबह 11 बजे तापमान 11 था तो शाम करीब 12 डिग्री सेल्सियस रहा. रात में तापमान और कम होगा. विभाग के अनुसार आज पटना में 10 साल के दौरान दूसरी बार सबसे ठंड दिन रहा.  इससे पहले 2012 में तापमान 11 डिग्री सेल्सियस हुआ था.

बर्फबारी के कारण बढ़ी ठंड

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ से पहाड़ी क्षेत्रों में लगातार बर्फबारी हो रही है. जिसके दिल्ली और एनसीआर में तेज ठंड पड़ रही है. यह ठंड यूपी होते हुए बिहार के सभी जिलों में तक पहुंच गई है. मौसम विभाग ने बताया है कि 28 और 29 दिसंबर को पटना के साथ ही रोहतास, बक्सर, गोपालगंज,सीवान, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, गया, पूर्णिया सहित कई जिलों में अधिकतम तापमान 14 से 17 डिग्री और न्यूनतम तापमान 8 से 10 डिग्री के बीच होने का अनुमान है. 28 दिसंबर का अधिकतम तापमान 16 डिग्री तो वहीं न्यूनतम तापमान 8 डिग्री रह सकता है.