तेजप्रताप ने महुआ से फिर चुनाव लड़ने का लिया ऐलान, RJD विधायक मुकेश रोशन की नींद गायब

तेजप्रताप ने महुआ से फिर चुनाव लड़ने का लिया ऐलान, RJD विधायक मुकेश रोशन की नींद गायब

VAISHALI : आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव कभी महुआ विधानसभा सीट से विधायक बने थे साल 2015 में। तेज प्रताप ने इसी सीट से पहली बार विधानसभा के लिए चुनाव जीता था लेकिन 2020 में तेज महुआ से सीट बदलकर हसनपुर चले गए लेकिन अब एक बार फिर से तेज प्रताप यादव अपने पुराने विधानसभा क्षेत्र के अंदर एक्शन में नजर आए हैं। तेज प्रताप के इस दौरे को लेकर आरजेडी के अंदर राजनीति गरमाई हुई है। मौजूदा विधायक डॉ. मुकेश रौशन की नींद उड़ गई है। मुकेश रौशन को ऐसा लग रहा है कि तेज प्रताप आगे आने वाले दिनों में महुआ सीट पर वापसी कर सकते हैं। हालांकि तेजप्रताप ने यह ऐलान भी कर दिया है कि वे महुआ से ही अगला चुनाव लड़ेंगे। तेजप्रताप ने महुआ को जिला बनाने की भी मांग की है। 


महुआ से आरजेडी विधायक डॉ. मुकेश रौशन का वीडियो अभी हाल ही में सामने आया जिसमें वह केंद्रीय गृह राज्य मंत्री और बीजेपी सांसद नित्यानंद राय के साथ खड़े हैं। नित्यानंद राय मुकेश रोशन की पार्टी के नेता तेजस्वी यादव को खरी-खोटी सुना रहे थे। तब आरजेडी विधायक उनके बगल में खड़े होकर मुस्कुरा रहे थे। बाद में नित्यानंद राय ही जीत गए और कैमरे की प्रेम से आरजेडी विधायक को बाहर कर दिया। अब आरजेडी के विधायक के को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। महुआ के आरजेडी कार्यकर्ता या कह रहे हैं कि उनके विधायक नित्यानंद राय के करीबी बन गए हैं। तेजस्वी यादव के बारे में गलत बयानी सुनने के बावजूद महुआ विधायक की मुस्कुराहट लगातार नाराजगी का कारण बनी हुई है।


उधर तेज प्रताप यादव जब आज महुआ पहुंचे तो उनका जबरदस्त स्वागत हुआ महुआ में स्थानीय कार्यकर्ता यह नारेबाजी करते हुए मांग करने लगे कि वह फिर से महुआ की बागडोर संभाले महुआ को अपना विधानसभा क्षेत्र बनाएं। तेज प्रताप यादव ने महुआ के लोगों के प्यार से खुद को प्रभावित बताया लेकिन इसी दौरान वह नित्यानंद राय पर हमला बोलना नहीं भूले तेज प्रताप ने कहा कि नित्यानंद राय नकल करते हैं मैं असली गाय डूबने वाले का बेटा हूं मैं कह दूह सकता हूं जबकि नित्यानंद राय केवल नकल करते हैं।


तेजप्रताप ने कहा कि महुआ में मेडिकल कॉलेज बनवाने का हमने प्रयास किया था जिस पर काम भी हो रहा है। हम सरकार से मांग करते हैं कि इस अस्पताल का निर्माण कार्य तेज से हो। एक बार फिर से चुनाव लड़ेंगे और महुआ को जिला बनाने का काम करेंगे। नौजवानों के लिए क्रिकेट का स्टेडियम बनाएंगे।