तेजस्वी यादव ने CM हेमंत सोरेन से की मुलाकात, कई राजनीतिक मुद्दों पर हुई चर्चा

तेजस्वी यादव ने CM हेमंत सोरेन से की मुलाकात, कई राजनीतिक मुद्दों पर हुई चर्चा

RANCHI : आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात की. मुलाकात की तस्वीरों को खुद मुख्यमंत्री ने अपने ट्वीटर हैंडल पर शेयर किया और लिखा- बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष, युवा नेता तेजस्वी यादव भाई से आवास में मुलाकात हुई. 



आपको बता दें कि बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव दो दिवसीय झारखंड दौरे पर हैं. शनिवार की दोपहर को वे रांची पहुंचे. झारखंड में तेजस्वी यादव के इस दौरे को बहुत महत्वपूर्ण माना जा रहा है. उनके रांची पंहुचने पर राजद के पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया था. 


आज तेजस्वी यादव झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही डिबडीह के कार्निवाल में उनका कार्यकर्ताओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है. माना जा रहा है कि तेजस्वी 2024 के चुनावों की तैयारियों की नींव रखने के लिए झारखंड दौरे पर आए हैं. चुनाव से पहले जमीनी स्तर पर पार्टी को मजबूती प्रदान करना उनका लक्ष्य है. इसके साथ ही राजद का लक्ष्य 10 लाख लोगों को पार्टी से जोड़ना है.


क्या है तेजस्वी का टारगेट
दरअसल झारखंड विधानसभा में फिलहाल राजद के सिर्फ एक विधायक हैं. सत्यानंद भोक्ता. वे हेमंत सोरेन सरकार में राजद कोटे से मंत्री भी हैं. लेकिन झारखंड में राजद काफी मजबूत स्थिति में भी रहा है. किसी दौर में वहां पार्टी के आधा दर्जन विधायक हुआ करते थे. तेजस्वी राजद के जनाधार को समेटने औऱ पार्टी को मजबूत बनाने की मुहिम में जुटे हैं. उन्हें लग रहा है कि बिहार के साथ साथ झारखंड में भी उनकी पार्टी मजबूत स्थिति में आ सकती है. 


पिछले महीने झारखंड के नेताओं के साथ की थी बैठक
तेजस्वी यादव ने पिछले महीने झारखंड के राजद नेताओं के साथ लंबी बैठक की थी. इस बैठक में ये फैसला लिया गया था कि तेजस्वी यादव हर महीने में कम से कम दो दिन झारखंड में रहकर पार्टी के संगठन और जनाधार को मजबूत करेंगे. तेजस्वी ने पटना से अपनी पार्टी के कई सीनियर नेताओं को भी रांची भेजकर वहां का सारा फीडबैक लिया था. इसके बाद उन्होंने झारखंड के लिए ब्लू प्रिंट तैयार किया है.


तेजस्वी का मानना है कि झारखंड की 25 ऐसी सीटें हैं जहां राजद का आधार वोट अच्छी खासी तादाद में है. इन सीटों पर पार्टी के नेता मेहनत करें तो अच्छा परिणाम सामने आ सकता है. झारखंड राजद के नेताओं को इन्हीं 25 सीटों पर फोकस करने का टास्क दिया गया है. हर महीने तेजस्वी वहां मौजूद रहकर पार्टी के कामकाज की समीक्षा करेंगे.