RJD की अहम बैठक आज : तेजस्वी पूर्व विधायकों और उम्मीदवारों से साथ बनाएंगे रणनीति, उपचुनाव पर नजर

RJD की अहम बैठक आज : तेजस्वी पूर्व विधायकों और उम्मीदवारों से साथ बनाएंगे रणनीति, उपचुनाव पर नजर

PATNA : नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज अपनी पार्टी के पूर्व विधायकों और प्रत्याशियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक करने वाले हैं। तेजस्वी यादव ने आज दोपहर 2 बजे से पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर यह बैठक बुलाई है। बैठक में मौजूदा विधानसभा उपचुनाव और पार्टी की आगे की रणनीति को लेकर चर्चा करेंगे। प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह समेत पार्टी के अन्य बड़े नेताओं को इस बैठक में शामिल होना है। तारापुर और कुशेश्वरस्थान विधानसभा सीट पर आरजेडी ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं। एक तरफ आरजेडी का मुकाबला जहां इन सीटों पर जेडीयू कैंडिडेट से है तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस ने भी यहां उम्मीदवार देकर आरजेडी की परेशानी बढ़ा दी है। 


नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आज जब पार्टी के नेताओं के साथ बैठक में चर्च करेंगे की उपचुनाव में कैसे विरोधियों के साथ-साथ सहयोगियों को मात देते हुए जीत हासिल की जाए। जीत की रणनीति बनेगी। इस बैठक को विधानसभा उपचुनाव के मद्देनजर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इसके अलावा तेजस्वी कहीं न कहीं अपने बड़े भाई तेजप्रताप यादव को यह मैसेज भी देना चाहते हैं कि पार्टी में नेतृत्व किसका है। नेता प्रतिपक्ष के तौर पर न केवल महत्वपूर्ण भूमिका में हैं बल्कि पार्टी के अंदर बगावत का बिगुल फूंकने वाले तेज प्रताप यादव की हैसियत क्या है इन बैठकों से भी साबित हो रही है।


नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने दोनों विधानसभा उपचुनाव वाली सीटों पर हर पंचायत के अंदर विधायकों को तैनात किया है। कुशेश्वरस्थान और तारापुर में सभी पंचायतों के अंदर आरजेडी के विधायक ही चुनावी रणनीति बनाएंगे। मंगलवार यानी आज से उन्हें 28 अक्टूबर तक संबंधित पंचायतों में कमान संभालने का निर्देश दिया गया है। जिन विधायकों की तैनाती पंचायतों में की गई है उनके सामाजिक समीकरण का भी ख्याल रखा गया है। आरजेडी हर कीमत पर इन दोनों सीटों पर जीत हासिल करना चाहता है।