तेजस्वी की गाड़ी में बैठकर 2 महीने बाद राजद ऑफिस पहुंचे जगदानंद सिंह: फुल पॉवर में वापस लौटे हैं जगदा बाबू, आते ही दिखाये तेवर

तेजस्वी की गाड़ी में बैठकर 2 महीने बाद राजद ऑफिस पहुंचे जगदानंद सिंह: फुल पॉवर में वापस लौटे हैं जगदा बाबू, आते ही दिखाये तेवर

PATNA: दो महीने तक रूठने-मनाने के सिलसिले के बाद आज आखिरकार राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह पार्टी के दफ्तर पहुंच गये. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की गाड़ी में बैठ कर जगदानंद सिंह ने राजद ऑफिस में एंट्री ली. राजद ऑफिस पहुंचे जगदानंद सिंह ने ऐसे तेवर दिखाये जिससे साफ हो गया कि वे पॉवर के साथ वापस लौटे हैं.



बता दें कि 2 अक्टूबर को जगदानंद सिंह ने अपने घर पर मीडिया को बुलाकर ये एलान किया था कि उनके बेटे औऱ नीतीश सरकार में मंत्री सुधाकर सिंह ने इस्तीफा दे दिया है. उसके बाद से जगदानंद सिंह अपने गांव में जाकर बैठ गये. इस बीच दिल्ली में राजद का बडा कार्यक्रम हुआ. पार्टी की दूसरी बैठकें हुईं लेकिन जगदा बाबू किसी में शामिल नहीं हुए. चर्चा ये हुई कि जगदानंद सिंह ने इस्तीफा दे दिया है और राजद के नये प्रदेश अध्यक्ष की तलाश की जा रही है. लेकिन सिंगापुर जाने से पहले लालू यादव ने जगदानंद सिंह के साथ दिल्ली में बैठक की. तेजस्वी यादव भी मौजूद थे औऱ वहीं साफ हो गया कि जगदानंद राजद के प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर बने रहेंगे. 



आते ही दिखाये तेवर

वैसे दिल्ली में लालू से मुलाकात के बाद भी तेजस्वी यादव ने दो दिन पहले पटना में जगदानंद सिंह से लंबी गुफ्तगूं की थी. अकेले में हुई इस बातचीत में उन सारे मसलों पर चर्चा हुई जिसे लेकर जगदानंद नाराज थे. सारे मसले सुलझा लिये गये तो मंगलवार को खुद तेजस्वी यादव जगदानंद सिंह को अपनी गाड़ी में लेकर पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे. पार्टी ऑफिस में जगदानंद सिंह के आने की चर्चा थी लेकिन किसी को ये पता नहीं था कि तेजस्वी खुद उन्हें साथ लेकर आ रहे हैं. 



किसी को अंदर मत आने देना

राजद कार्यालय में लगभग ढ़ाई बजे दिन में तेजस्वी यादव की गाड़ी लगी. पहले तेजस्वी यादव निकले और फिर जगदानंद सिंह बाहर आये. तेजस्वी तो आगे बढ़ गये लेकिन जगदानंद सुरक्षाकर्मियों को निर्देश देने में लग गये. गाड़ी से उतरते ही उन्होंने पुलिस वालों से कहा-किसी को अंदर मत आने देना, ये आप लोगों का काम है. तेजस्वी यादव के निजी सलाहकार संजय यादव जगदा बाबू के साथ चल रहे थे. जगदानंद सिंह के निर्देश के बाद पार्टी दफ्तर के अंदर मीडिया औऱ पार्टी के दूसरे आम वर्कर की एंट्री बंद हो गयी.



थोड़ी देर बाद जगदानंद सिंह ऑफिस की बिल्डिंग से बाहर निकले और कैंपस का मुआयना करने लगे. मीडिया ने बात करने के लिए रोका तो जगदा बाबू बोले-अभी बात नहीं करेंगे. अभी मुझे काम करने दीजिये. वे राजद कार्यालय के कैंपस में घूम घूम कर अस्त व्यस्त हुई व्यवस्था को दुरूस्त करने का निर्देश देते रहे. 



फुल पॉवर में लौटे हैं जगदानंद

राजद दफ्तर में जगदानंद सिंह का बॉडी लैंग्वेज ये बता रहा था कि वे फुल पावर लेकर वापस लौटे हैं. राजद के सूत्रों की मानें तो जगदा बाबू को सबसे बड़ी आपत्ति इस बात पर थी कि लोगों के बीच ये मैसेज जा रहा है कि लालू-तेजस्वी ने नीतीश के सामने पूरी तरह सरेंडर कर दिया है. इससे पार्टी को नुकसान हो रहा है. राजद को सबसे बडी पार्टी होने के नाते अपनी बात मजबूती से रखना चाहिये. सूत्रों के मुताबिक जगदानंद सिंह को लालू औऱ तेजस्वी दोनों से ठोस आश्वासन मिला है. उन्हें कुछ दिनों के लिए चुप रहने को कहा गया है. उसके बाद सरकार के काम-काज में बड़ा परिवर्तन होने का भरोसा दिलाया गया है. अब देखना है कि कैसा परिवर्तन होने वाला है और कब होने वाला है.