तेजस्वी के साथ मोटर बोट से राघोपुर पहुंचे सीएम नीतीश, पूर्व मंत्री भोला राय के परिजनों से की मुलाकात

तेजस्वी के साथ मोटर बोट से राघोपुर पहुंचे सीएम नीतीश, पूर्व मंत्री भोला राय के परिजनों से की मुलाकात

HAJIPUR : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के साथ राघोपुर पहुंचे, जहां उन्होंने बिहार सरकार के पूर्व मंत्री उदय नारायण उर्फ भोला बाबू के के परिजनों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी और उनके तेलचित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर उनके साथ वित्त मंत्री विजय कुमार चौधरी भी मौजूद थे। पटना से मोटर बोट के माध्यम से मुख्यमंत्री और डिप्टी सीएम राघोपुर पहुंचे थे।


दरअसल, पिछले दिनों पूर्व मंत्री उदय नारायण राय उर्फ भोला राय का निधन इलाज के दौरान पटना के IGIMS में हो गया था। जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीड़ित परिवार से मुलाकात करने के लिए पूर्व मंत्री के पैतृक आवास पहुंचे थे। इस मौके पर सीएम नीतीश ने उनके निधन पर दुख जताते हुए कहा कि भोला बाबू से उनका पुराना संबंध रहा है। जेपी मुवमेंट के दौरान भोला बाबू से मुलाकात हुई थी। उस समय राघोपुर में एक सभा का आयोजन हुआ था जिसमें लोकनायक जयप्रकाश नारायण भी शामिल हुए थे। सीएम ने बताया कि पूर्व मंत्री की स्मृति में आने वाले समय में अनेकों काम किए जाएंगे।


बता दें कि भोला राय आरजेडी की सरकार में ईख एवं हस्तकरघा मंत्री रहे थे। भोला राय पहली बार 1980 में राघोपुर से विधायक बने। तीन बार विधायक रहे दिवंगत भोला राय ने लालू यादव के कहने पर अपनी सीट छोड़ दी थी। राबड़ी देवी इस सीट से विधायक के तौर पर निर्वाचित हुई थीं। साल 2010 के चुनाव में सतीश यादव ने राबड़ी देवी को पराजित कर दिया था। इसके बाद 2020 के चुनाव में लालू यादव के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने शानदार जीत दर्ज कर राघोपुर से विधायक बनें।