तेजस्वी का मिशन असम, गुवाहाटी में अजमल समेत कई नेताओं से करेंगे मुलाकात

तेजस्वी का मिशन असम, गुवाहाटी में अजमल समेत कई नेताओं से करेंगे मुलाकात

PATNA : असम और पश्चिम बंगाल में चुनाव की घोषणा होने के साथ ही नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शुक्रवार की शाम गुवाहाटी पहुंच गए थे। तेजस्वी का मिशन असम शुरू हो चुका है और आज उनकी मुलाकात बदरुद्दीन अजमल के से होगी। गुवाहाटी पहुंचने के साथ ही तेजस्वी यादव ने असम कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा से मुलाकात की है। 


कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और असम के प्रदेश अध्यक्ष रिपुन बोरा से तेजस्वी यादव की लंबी मुलाकात हुई है। तेजस्वी यादव असम में गैर बीजेपी गठबंधन के साथ मिलकर अपनी पार्टी आरजेडी को चुनाव मैदान में उतारना चाहते हैं। पार्टी ने इसके लिए दो प्रमुख नेताओं को जिम्मेदारी दे रखी है। अब्दुल बारी सिद्धकी और श्याम रजक पिछले दिनों पश्चिम बंगाल और असम का दौरा कर चुके हैं और अब तेजस्वी खुद गुवाहाटी में मौजूद हैं। 


असम विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और बदरुद्दीन अजमल की पार्टी के साथ में आरजेडी का गठजोड़ चाहते हैं और इसी कड़ी में आज उनकी मुलाकात अजमल से भी होने वाली है। तेजस्वी यादव गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर भी जा सकते हैं। विधानसभा के बजट सत्र के दौरान ही तेजस्वी शुक्रवार को गुवाहाटी के लिए पटना से रवाना हो गए थे। आरजेडी के वरिष्ठ नेता श्याम रजक पहले से ही गुवाहाटी में मौजूद हैं। गुवाहाटी पहुंचने पर तेजस्वी यादव का आरजेडी के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने जबरदस्त स्वागत किया। पश्चिम बंगाल और असम विधानसभा चुनाव में आरजेडी ज्यादा सीटों पर उम्मीदवार नहीं उतारेगी लेकिन उसकी कोशिश बीजेपी के खिलाफ गोलबंदी को बनाए रखना है। तेजस्वी इस मुहिम में किस हद तक सफल हो पाते हैं इस पर सबकी नजरें टिकी हुई हैं।