तेजस्वी पर प्रशांत किशोर का बड़ा हमला, कहा-लालू के लड़के होने के अलावा उनकी कोई पहचान नहीं

तेजस्वी पर प्रशांत किशोर का बड़ा हमला, कहा-लालू के लड़के होने के अलावा उनकी कोई पहचान नहीं

SARAN:चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव पर जमकर हमला बोला है। प्रशांत किशोर ने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के लड़के होने के अलावा तेजस्वी की कोई पहचान नहीं है। मैंने जो 10 साल काम किया है वही मेरी पहचान है। लेकिन तेजस्वी की पहचान सिर्फ लालू यादव है।


जन सुराज पदयात्रा के 179वें दिन की शुरुआत सारण के अमनौर प्रखंड अंतर्गत कटसा पंचायत स्थित पदयात्रा शिविर में सर्वधर्म प्रार्थना से हुई। उसके बाद प्रशांत किशोर ने स्थानीय पत्रकारों के साथ संवाद किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने अपने पदयात्रा का अनुभव को साझा किया। प्रशांत किशोर ने कहा कि हम किसी मुख्यमंत्री या प्रधानमंत्री के लड़के नहीं है, ना ही हम यहां के नेता और मंत्री हैं।


 जब हमारी पहचान बनेगी और जब हमारी क्षमता होगी तभी तो हम प्रयास करेंगे। पीके ने कहा कि आप तेजस्वी यादव का इंटरव्यू लेने जाते हैं या जब वो यहाँ आते हैं तो आप उनसे मिलते हैं, आप उनका इंटरव्यू क्यों लेते है या उनसे मिलने क्यों जाते है? आप इसलिए जाते है क्योंकि वो मुख्यमंत्री के बेटे हैं। 


अगर उन्ही की उम्र का कोई यादव समाज का लड़का या किसी दूसरे वर्ग का लड़का जो 10वीं पास न हो और वो आपको पत्रकार वार्ता के लिए बुलाएगा तो क्या आप जाएंगे? आप उनको पूछेंगे भी नहीं। आप या समाज उन्हीं लोगों की बात सुनता है जिनकी कुछ पहचान हो। लालू यादव के लड़के होने के अलावा तेजस्वी की कोई पहचान नहीं और जो काम मैंने किया है उससे ही मुझे मेरी मेरी पहचान मिली है।


बता दें कि जन सुराज पदयात्रा के माध्यम से प्रशांत किशोर 2 अक्तूबर 2022 से लगातार बिहार के गांवों का दौरा कर रहे हैं। उनकी पदयात्रा अबतक 2200 किमी से अधिक की दूरी तय कर चुकी है। पश्चिम चंपारण से शुरू हुई पदयात्रा शिवहर, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान होते हुए पिछले 17 दिनों से सारण जिले में है। सारण में पदयात्रा अभी 10 से 12 दिन और चलेगी और इस दौरान अलग-अलग गांवों और प्रखंडों से गुजरेगी। पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर लोगों की समस्यायों को सुनते हैं और उसका संकलन करते हैं। साथ ही वे समाज के लोगों को एक मंच पर आकर विकसित बिहार बनाने के लिए एक नई राजनीतिक व्यवस्था बनाने का भी आह्वान करते हैं।