तेजस्वी को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का जवाब, मोदी सरकार विकास में राजनीति नहीं करती, आप उचित जगह दें हम AIIMS बनाएंगे

तेजस्वी को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री का जवाब, मोदी सरकार विकास में राजनीति नहीं करती, आप उचित जगह दें हम AIIMS बनाएंगे

PATNA: आगामी लोकसभा और बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर बिहार में राजनीति तेज हो गयी है। इससे पहले आरोप और प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है। पीएम मोदी के दरभंगा में एम्स खोलने की बात को बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने झूठा करार दिया। तेजस्वी यादव ने कहा पीएम मोदी पहले जानकारी लें फिर कुछ बोलें। पीएम मोदी दरभंगा में एम्स खुलवाने का झूठा श्रेय ले रहे थे जबकि इसकी हकीकत कुछ और ही है। उन्होंने सफेद झूठ बोला है। तेजस्वी यादव ने यह भी कहा कि जून महीने में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से उन्होंने फोन पर बात की थी। इसकी स्वीकृति देकर निर्माण कराने का आग्रह किया था और आशान्वित होकर चिट्ठी भी लिखा था लेकिन आजतक कोई सकारात्मक कारवाई नहीं हुई।


बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव के लिखे पत्र का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने जवाब दिया है। मनसुख मांडविया ने कहा कि हम बिहार में एम्स बनाने के लिए तैयार हैं। मोदी सरकार विकास में राजनीति नहीं करती बल्कि विकास की राजनीति करती है। उन्होंने बताया कि दरभंगा में एम्स बनाने की अनुमति मोदी सरकार ने 19 सितंबर 2020 को दी थी। बिहार सरकार ने 3 नवंबर 2021 को पहली जमीन दी थी। मनसुख मांडविया ने तेजस्वी यादव को बताया कि सरकार में आते ही आपने राजनीति के तहत  2023 में जगह बदल दी। उन्होंने तेजस्वी यादव से कहा कि आप  राजनीति से बाहर निकलिये और एम्स के लिए उचित जगह दीजिए। हमारी नियत बिल्कुल साफ है। जगह मुहैया कराये हम एम्स का निर्माण वहां कराएंगे।


इससे पूर्व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा था कि देश के प्रधानमंत्री को झूठ बोलना शोभा नहीं देता। दरभंगा में कोई AIIMS नहीं खोला गया है। सीएम नीतीश कुमार का प्रयास है कि दरभंगा में AIIMS खुले और इसके लिए कैबिनेट से 151 एकड़ भूमि नि:शुल्क पास करवाकर AIIMS दरभंगा के लिए दी गई थी लेकिन भाजपा के राजनीतिक दबाव से यह स्वीकृत नहीं हुआ। पीएम मोदी और भाजपा पर हमला बोलते हुए तेजस्वी ने कहा कि इन्होंने  इसे खुलवाने का नहीं बल्कि रूकवाने का काम किया है। 


तेजस्वी ने यह भी बताया था कि जून महीने में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से उन्होंने फोन पर बात की थी। इसकी स्वीकृति देकर निर्माण कराने का आग्रह किया था। आशान्वित होकर मनसुख मांडविया को चिट्ठी भी लिखा था लेकिन आजतक कोई सकारात्मक कारवाई नहीं हुई। अब पीएम मोदी कह रहे हैं कि उन्होंने दरभंगा में AIIMS खुलवाने का काम किया है, यह सरासर झूठ है। पीएम मोदी से अपील करता हूं कि पहले इसके बारे में जानकारी लें और फिर बोलें। लेकिन अब तेजस्वी यादव के पत्र का मनसुख मांडविया ने जवाब दिया है। उन्होंने कह दिया है कि वे बिहार में एम्स बनाने के लिए तैयार है। इसके लिए उचित जगह दीजिए हम वहां एम्स बनवाएंगे।