तेजस्वी खुद शराब पीते हैं लेकिन नीतीश के सामने बोल नहीं पाते हैं: स्टिंग ऑपरेशन में RJD विधायकों ने सरकार को नंगा कर दिया

तेजस्वी खुद शराब पीते हैं लेकिन नीतीश के सामने बोल नहीं पाते हैं: स्टिंग ऑपरेशन में RJD विधायकों ने सरकार को नंगा कर दिया

PATNA: बिहार के सत्तारूढ विधायकों-विधान पार्षदों ने एक न्यूज चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में शराबबंदी को लेकर बयानबाजी कर रहे नीतीश कुमार औऱ तेजस्वी यादव को नंगा कर दिया है. खुफिया कैमरे के सामने राजद के एक विधान पार्षद ने कहा-तेजस्वी यादव तो खुद शराब पीते हैं, वे चाहते हैं कि एक दिन में शराबबंदी खत्म हो जाये लेकिन नीतीश के सामने बोल नहीं पाते. राजद के विधायकों ने कहा कि हर गांव में शराब बन औऱ बिक रही है. नीतीश कुमार की जिद ने बिहार को बर्बाद कर दिया है।


खुद शराब पीते हैं तेजस्वी

एक न्यूज चैनल के स्टिंग में सबसे बड़ा खुलासा राजद के विधान पार्षद यानि एमएलसी रामबली सिंह चंद्रवंशी ने किया. रामबली सिंह ने दावा किया-तेजस्वी यादव तो खुद शराब पीते हैं. ये अलग बात है कि नीतीश जिद पर अड़ा है और नीतीश के सामने कोई बोलता नहीं है. एमएलसी रामबली सिंह ने कहा- मुख्यमंत्री सुनना नहीं चाहता औऱ तेजस्वी यादव को बोलने की हिम्मत नहीं है तो हम छोटे लोग कैसे बोलेंगे. सब जानता है कि शराब नीति फेल है लेकिन कोई बोल नहीं रहा है. आधे से ज्यादा मंत्री और विधायक दारू पीते हैं. आधे से ज्यादा ऑफिसर पीते हैं. रात में पता करिये कि कितने अफसरो के यहां दारू चल रहा है। 


नीतीश पॉलिटिकल आदमी नहीं हैं

राजद के विधान पार्षद रामबली सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव का वश चले तो एक दिन में दारू चालू हो जायेगा. नीतीश कुमार की ही पार्टी में  नीतीश को छोड़ कर बाकी सब लोग शराब पर रोक हटाने के पक्ष में है. आज तेजस्वी यादव सरकार में आयेंगे कल से शराबबंदी खत्म हो जायेगी. ये तो सिर्फ नीतीश सिर्फ जिद बनाये हुए हैं. नीतीश कुमार पॉलिटकल आदमी नहीं है. 17 साल से कोई चुनाव नहीं जीता है. नीतीश कुमार कोई लीडर थोड़े ही हैं, वह तो मैनेजमेंट के जरिये मुख्यमंत्री बना हुआ है।


इस स्टिंग ऑपरेशन में राजद के एमएलसी रामबली सिंह ने कई बातों -का खुलासा किया. उन्होंने कहा कि रूलिंग पार्टी के हैं खुलकर नहीं बोल सकते लेकिन बिहार में जहां चाहियेगा वहीं शराब मिल जायेगी. फोन कीजियेगा होम डिलेवरी हो जायेगी. शराब की डिलेवरी माफियाओं के हाथ में चला गयी है. इसमें बहुत बड़े बडे लोग शामिल हैं. पैसे वाले पीकर बच जा रहे हैं, गरीब-असहाय लोग फंस रहे हैं. रामबली सिंह ने कहा कि हम तो राजद में होने के कारण नहीं बोल पा रहे हैं लेकिन जीतन राम मांझी कुछ बोलकर चुप क्यों हो जाते हैं. उन्हें लगातार बोलना चाहिये।


रामबली सिंह यादव ने इस स्टिंग ऑपरेशन में विस्तार से बताया कि गांव-गांव में शराब कैसे बन रही है. उन्होंने कहा कि पहले शराब बिकती थी तो उस पर सील-मुहर रहती थी, उसकी गारंटी होती थी. अब जहर बिक रहा है औऱ लोग पी रहे हैं. मुख्यमंत्री जिद बना कर रखे हैं औऱ विपक्षी भाजपा वाले भी कुछ नहीं कर रहे हैं।


राजद के एक एमएलसी का खुलासा

न्यूज चैनल के इस स्टिंग ऑपरेशन में राजद के एक विधान पार्षद ने कई सनसनीखेज खुलासे किये. गया से राजद के विधान पार्षद नागेंद्र यादव ने कहा कि किसी सरकार को लोगों के खाने और पहनने पर रोक नहीं लगाना चाहिये लेकिन यहां तो नीतीश कुमार ने जिद कर दिया है. नागेंद्र यादव ने स्टिंग ऑपरेशन में स्प्रिट से शराब बनाने का पूरा तरीका बताया. उन्होंने दावा किया कि बिहार के हर गांव में शराब बनती है और हर गांव में शराब बिकती है. उन्होंने कहा कि बाहर से भी बड़े पैमाने पर शराब आ रही है। 


छपरा में 200 लोग मरे

राजद के विधान पार्षद ने खुफिया कैमरे के सामने दावा किया कि छपरा में जहरीली शराब से कम से कम 200 लोग मरे हैं. लेकिन पूरा आंकडा सामने आने नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार में असली सरकार तो ब्यूरोक्रेसी चला रही है. सच कहां से सामने आयेगा. राजद एमएलसी ने कहा कि शराबबंदी से बिहार का बहुत बड़ा नुकसान हो रहा है. इससे बिहार को मिलने वाला रेवन्यू तो खत्म हो ही गया. लोगों का स्वास्थ्य भी खराब हो रहा है।


न्यूज चैनल के इस स्टिंग ऑपरेशन में भाजपा के विधायक ने भी शराबबंदी का सच सामने लाया. भाजपा के विधायक औऱ पूर्व मंत्री नारायण प्रसाद ने कहा कि बिहार में अवैध शराब व्यवसाय बन गया है. किसी भी प्रखंड में चले जाइये, वहां शराब बन रहा है. उन्होंने कहा-किसी विधानसभा में कोई प्रखंड चुन लीजिये-आप चलिये मेरे साथ, वहां शराब मिल जायेगी. कोई ऐसा गांव-पंचायत नहीं है, जहां शराब नहीं बनता है।


नारायण प्रसाद ने कहा कि शराबबंदी के फेरे में पुलिस थक गयी है. नीतीश रिजीड हो गये हैं कि सिर्फ शराब पर पकड़ना है. पुलिस क्या करेगी. नीतीश कुमार ने जो मन में आया वह कानून बना दिया. पहले तो भी ये भी कानून बना दिया था कि जिसके घर में शराब की बोतल मिलेगी उसका घर भी जब्त कर लेंगे. उन्होंने कहा कि शराबबंदी ऐसा कारोबार बना है कि गांवों में जितने गरीब घर हैं, वहां टीवी-मोटरसाइकिल लगा हुआ मिलेगा. घर में पैसा आ गया है, सब अवैध शराब के कारोबार के कारण।