तेजस्वी के बयान पर JDU का पलटवार, बोले नीरज कुमार- राबड़ी देवी के कार्यकाल में ही शुरू हुई थी संविदा पर नियुक्तियां

तेजस्वी के बयान पर JDU का पलटवार, बोले नीरज कुमार- राबड़ी देवी के कार्यकाल में ही शुरू हुई थी संविदा पर नियुक्तियां

PATNA: सेना भर्ती के लिए अग्निपथ योजना का बिहार सहित कई राज्यों में विरोध हो रहा है। इसी कड़ी में आरजेडी नेता और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि अग्निपथ संविदा नहीं बल्कि शिक्षित युवाओं के लिए सेना में एक तरह से NAREGA स्कीम लागू की गई है। PMO के 10 लाख रोजगार पर तेजस्वी के इस बयान का जेडीयू नेता नीरज कुमार ने पलटवार किया है। जेडीयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि जब नेता प्रतिपक्ष की मां राज्य की माननीय मुख्यमंत्री थी तब बिहार में इंजीनियरों की बहाली का उद्घाटन सत्र को उन्होंने ही संबोधित किया था।


 राबड़ी देवी के कार्यकाल में ही संविदा पर नियुक्ति प्रक्रिया की शुरुआत हुई थी। उसके बाद से ही यह सिलसिला जारी है। नीरज कुमार ने कहा कि सुविधा के अनुसार आदमी को नहीं बदलना चाहिए। नीरज कुमार ने कहा कि अब केंद्र की मोदी सरकार किस आधार पर काम कर रही है यह मैं नहीं जानता। इस संबंध में मुझे कोई जानकारी नहीं है। 


बिहार में रोजगार के हालात पर जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने कार्यकाल में बेहतर काम किया है। देश के अंदर बेटियों का पुलिस बल में जो हिस्सेदारी है वो सबसे अव्वल बिहार में ही है। प्राइमरी स्कूलों में सबसे ज्यादा महिला शिक्षकों की नियुक्ति हुई है। इसके अलावे सभी को बिहार में काम करने का मौका मिला है। बिहार सरकार जो कर रही हैं वो सबके सामने है। नीतीश सरकार ने पंचायत आधारित रोजगार का सृजन किया है। 


नीरज कुमार ने कहा कि बिजली और सड़क जहां पहुंचेगा तो स्वाभाविक है असंगठित क्षेत्र में भी रोजगार का सृजन हुआ ही होगा। संविदा पर रोजगार की शुरुआत बिहार में राजद ने ही किया है और कितने रोजगार के अवसर मिले थे वो पूरा बिहार जानता है। रोजगार की दिशा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यकाल में बेहतर काम हुआ है। 


वही कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी विपक्ष की पार्टी है। हम बिना कुछ मांगे कांग्रेस पार्टी को सलाह देना चाहते हैं कि आपके पार्टी के कार्यकर्ता नेता से ईडी की पूछताछ के कारण सड़क पर है हम यह कहना चाहते है कि जितना एनर्जी यहां लगा रहे है उतना एनर्जी कोर्ट में लगाईए। वहां एनर्जी लगाइएगा तो आपके लिए बेहतर होगा। ऐसे सड़क पर उतरने से कोई फायदा नहीं होने वाला।