तेजस्वी का बड़ा बयान, कहा- नीतीश कुमार चीफ मिनिस्टर नहीं बल्कि चिट मिनिस्टर हैं

तेजस्वी का बड़ा बयान, कहा- नीतीश कुमार चीफ मिनिस्टर नहीं बल्कि चिट मिनिस्टर हैं

 


PATNA: बिहार विधानमंडल का बजट सत्र के दौरान पक्ष और विपक्ष के नेता एक दूसरे पर आरोप लगा रहे हैं और एक दूसरे पर जुबानी हमला भी कर रहे हैं। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। तेजस्वी यादव ने तो यहां तक कह दिया कि नीतीश कुमार चीफ मिनिस्टर नहीं बल्कि चीट मिनिस्टर हैं। 


दरअसल विधानसभा परिसर में पत्रकारों के सवाल का जवाब देने के दौरान तेजस्वी ने यह बड़ा बयान दिया। तेजस्वी का कहना था की जनता जिसे मानती है वही नेता होता है। सच पूछिए तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी नेता नहीं है। बिहार की जनता ने उन्हें नकार दिया है। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार चीफ मिनिस्टर नहीं हैं बल्कि चीट मिनिस्टर हैं।



तेजस्वी ने पत्रकारों के कई सवालों का जवाब भी दिया। अहमदाबाद में स्टेडियम के नामांकरण के सवाल पर कहा कि सरदार पटेल जी भी गुजरात के हैं और पीएम नरेंद्र मोदी भी गुजरात के हीं हैं और यह विषय भी गुजरात से जुड़ा हुआ है इसलिए इस मामले पर वे कुछ भी बोलना नहीं चाहते। लेकिन बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी, भूखमरी, आर्थिक व्यवस्था और किसानों के मुद्दे पर सवाल जरूर पूछेंगे। तेजस्वी ने कहा कि हर विभाग में भ्रष्टाचार हो रहा है ऐसे लोगों को मंत्री बनाया गया है जिन्हें एबीसीडी की भी जानकारी नहीं है। कुछ मंत्री ने तो यह तक कह दिया कि बिहार में भ्रष्टाचार जारी है। तेजस्वी ने कहा कि सरकार जमाखोरों को फायदा पहुंचाना चाहती है। 



सदन की कार्यवाही पर तेजस्वी ने कहा कि सदन में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैसे जैसे जरूरी मुद्दों पर चर्चा नहीं हो रही है बल्कि हिन्दू-मुस्लिम और जनसंख्या जैसे मुद्दों पर बहस हो रही है। 'अबकी बार महंगाई की मार' स्लोगन लिखा जो होर्डिंग पिछले दिनों पटना में लगाया गया था उसका क्या हुआ?



पत्रकारों से साथ बातचीत के दौरान CPIML नेता महबूब आलम के साथ हुई धक्का मुक्की पर कहा कि वे इस घटना की निंदा करते हुए दोषी पुलिस पदाधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हैं। इस तरह की घटना पहली बार नहीं हुई बल्कि अकसरहां पत्रकारों के साथ मारपीट और जनप्रतिनिधियों के साथ धक्का मुक्की की जाती है। इस सत्र में जो कुछ हो रहा है उसकी जितनी निंदा की जाए वो कम है। इन बातों को वे सदर में रखते आ रहे हैं और आगे भी रखा करेंगे। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश जी के राज में अफसरशाही चरम पर है वे इस पर कार्रवाई की मांग करते हैं। 



वही सीतामढ़ी में दारोगा के शहीद होने पर कहा कि बिहार में कानून व्यवस्था आए दिन बिगड़ती जा रही है। बिहार में अपराध का ग्राफ 101 फीसदी बढ़ा है। ऐसे में बिहार में कानून का राज कब कायम होगा और अपराधियों के मन से भय कब खत्म होगा यह किसी को पता नहीं। तेजस्वी ने कहा कि जो आरसीपी टैक्स देता है उसका ट्रांसफर पोस्टिंग उसी हिसाब से होती है। 



वही राहुल गांधी के उस बयान पर कि उत्तर भारत के लोग नासमझ होते हैं इस पर तेजस्वी ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि राहुल गांधी ने क्या कुछ कहा है।